G-KBRGW2NTQN बंदर ने घर में घुसकर महिला पर किया जानलेवा हमला – Devbhoomi Samvad

बंदर ने घर में घुसकर महिला पर किया जानलेवा हमला

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा महिला का इलाज
जखोली। विकासखण्ड जखोली मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत कपणियां में बंदर ने घर में घुसकर महिला पर जानलेवा हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। घायल महिला को परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली लाए, जहां चिकित्सक महिला का उपचार कर रहे हैं।

क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने शासन-प्रशासन व वन विभाग से घायल महिला के परिजनों को मुआवजा देने व क्षेत्र में बंदरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराहन चार बजे ग्राम कपणियां निवासी कमला देवी पत्नी कुंवर सिंह नेगी 66 वर्ष घर के निचले हिस्से के कमरे में बच्चे की देखरेख कर रही थी कि बाहर से बंदरों के झुंड में से एक बंदर ने कमरे में घुसकर कमला देवी के सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया।

महिला का शोरगुल सुनकर आस-पास के लोगों ने आकर महिला का बीच बचाव करने में कामयाब रहे, लेकिन बंदर ने कमला देवी के सिर पर पीछे से गम्भीर रूप से हमला कर दिया। घायल महिला को परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली लाये। जहां चिकित्सकों द्वारा महिला का उपचार किया जा रहा है।

क्षेत्र में बंदरों के लगातार जानलेवा हमले की घटनाओं को देखते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेरी देवी, प्रधान ऋतुराज, प्रधान बच्चवाड़ रणजीत रावत, प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष महावीर पंवार,प्रताप नेगी, आनन्द राणा आदि जनप्रतिनिधियों ने वन विभाग से घायल को उचित मुआवजा देने व क्षेत्र में बंदरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है।
वहीं, वन रेंज अधिकारी जाखणी रजनीश लोहनी ने मामले में उचित कार्रवाई करने का आासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *