G-KBRGW2NTQN मंदाकिनी नदी में नहाने गए पांच युवाओं में एक लापता – Devbhoomi Samvad

मंदाकिनी नदी में नहाने गए पांच युवाओं में एक लापता

रुद्रप्रयाग। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर अगस्त्यमुनि के समीप मंदाकिनी नदी में नहाने गए पांच युवा एक दुखद घटना के चश्मदीद बन गए। देखते ही देखते इन युवाओं की मस्ती मातम में बदल गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर तकरीबन दो बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पढ़ने वाले तीन छात्र गांव के दो दोस्तों के साथ नदी में नहाने गए।  केदारघाटी के ऊपरी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में नहाने में मशगूल युवा बढ़ते इस जल स्तर से अनजान नदी को आर-पार कर रहे थे।

अचानक नदी का जलस्तर बढ़ा और नदी के बीचोंबीच नहा रहा 18 वर्षीय वीरेंद्र पुत्र बलवीर लाल निवासी ग्राम कोट बांगर, तहसील जखोली बहते पानी में डूब गया। साथ में नहा रहे अन्य चारों युवा कुछ समझ पाते, तब तक उक्त युवा डूबकर लापता हो चुका था।

काफी इंतजार करने पर जब वह बाहर नहीं आया तो अनहोनी की आशंका से साथी घबरा गए। उन्होंने वहां पास में काम कर रहे मजदूरों और स्थानीय लोगों को इस घटना के बारे में बताया। जिसके बाद स्थानीय निवासियों ने थाना अगस्त्यमुनि को सूचना दी।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजीव चौहान, जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल पर जाकर उक्त युवक की खोजबीन शुरू की, लेकिन नदी के बहाव में दूर-दूर तक युवक का पता नहीं लग पाया। समाचार लिखे जाने तक जल पुलिस की टीम मंदाकिनी के तटों पर युवक की तलाश में जुटी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *