G-KBRGW2NTQN खटीमा कांड की 30वीं वर्षगांठ पर सीएम धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकारी को श्रद्धांजलि दी – Devbhoomi Samvad

खटीमा कांड की 30वीं वर्षगांठ पर सीएम धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकारी को श्रद्धांजलि दी

खटीमा। सीएम पूवर सिंह धामी ने रविवार को एक सितबंर खटीमा गोलीकांड के दौरान उधमसिंह नगर के खटीमा में शहीद स्मारकों पर उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले राज्य आंदोलन की याद में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लिया।

इस दौरान सीएम ने आंदोलनकारियों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया। सीएम पीटर सिंह धामी ने कहा कि राज्य आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले राज्य में आंदोलनकारी की स्मृति में आयोजित इस कार्यक्रम में मैं सभी शहीद आंदोलनकारियों को अपनी शहादत देता हूं। इन आंदोलनकारियों की बदकिस्मती ही हमें उत्तराखंड राज्य से मिलाती है।

मैं सभी आंदोलनकारियों को नमन करता हूं उन्होंने आगे कहा कि राज्य निर्माण में आपके द्वारा दिया गया शहीद स्मारक है। हमारी सरकार डेड्रीपमेंट के स्ट्रेटेजी निरंतर कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने राज्य आंदोलनकारियों से किये गये वादे को पूरा किया। राज्य आंदोलनकारी एवं उनके सशस्त्र बलों के 10 प्रतिशत के लिए एकजुटता की व्यवस्था लागू की गई है।

 

हम राज्य आंदोलनकारी के स्वप्न के स्मारकों, नौसेना-दिव्य क्षेत्रों के निर्माण कार्य को विस्तार से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा शहीद राज्य आंदोलनकारी उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास चाहता है और हम प्रदेश का विकास करें। उनकी प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *