G-KBRGW2NTQN पुनर्निर्माण के लिए समयबद्ध कार्रवाई हो : मुख्यमंत्री – Devbhoomi Samvad

पुनर्निर्माण के लिए समयबद्ध कार्रवाई हो : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने ली देर शाम कैम्प कार्यालय में अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी  ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में आपदा से हुए क्षतिग्रस्थ सड़क मागोर्ं व पेयजल लाइनों को अभियान के तहत पुन: सुचारु करने, डेंगू की रोकथाम, चारधाम यात्रा समेत विभिन्न विषयों पर विस्तृत दिशा निर्देश दिए।

सीएम ने हरियाणा चुनाव प्रचार से वापस आकर देर शाम मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ  उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।  मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश का मौसम लगभग  समाप्त हो गया अत: सड़कों के निर्माण और मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जाए।

मानसून के दौरान आपदा में जो भी पेयजल और बिजली की लाइन सहित संपर्क मार्ग क्षति ग्रस्त हुए हैं उन्हें प्राथमिकता से ठीक किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। आपदा से जहां-जहां नुकसान हुआ है। उसके पुनर्निर्माण के लिए समयबद्ध कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि इस अभियान के लिए हर अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाए। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा को लेकर समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून के बाद दीपावली तक पुन: धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी ऐसे में किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में डेंगू की रोकथाम के लिए किए हा रहे प्रयासों पर समीक्षा करते हुए कहा कि डेंगू के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं। इस पर रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित सभी मिलकर कार्य करें। बैठक में मुख्य सचिव  राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव डा. आरके सुधांशु, सचिव शैलेश बगौली, गढ़वाल आयुक्त एवं सचिव विनय शंकर पांडेय, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *