G-KBRGW2NTQN प्रदेश में बनेगा सशक्त भू-कानूनःमुख्य सचिव – Devbhoomi Samvad

प्रदेश में बनेगा सशक्त भू-कानूनःमुख्य सचिव

रूद्रपुर। रविवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी आज रुद्रपुर पहुंचीं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सशक्त भू-कानून बनाया जाएगा। इसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। कहा कि प्रदेश में भूमि खरीद फरोख्त की मानसिकता बढ़ती जा रही है। नए कानून से इस पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी। किसी भी वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। कहा भू-कानून को लेकर रुद्रपुर में भी अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है।

मुख्य सचिव ने किच्छा में सिलिंग की भूमि से कब्जा छुड़ाने को पुलिस, प्रशासन का अच्छा कदम बताते हुए कहा की सरकारी जमीन से अन्य अतिक्रमण भी प्राथमिकता से हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले सीएस ने नगर में बन रहे वैंडिंग जोन और लीगेसी वेस्ट निस्तारण स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि रुद्रपुर में लीगेसीकूड़ा हटने से आसपास रहने वाले लोगों को भी राहत मिली है, लोग खुश हैं। इसको राज्य के अन्य शहरों में भी लागू किया जाएगा। मुख्य सचिव ने कलेक्ट्रेट में जिले के आला अधिकारियों की बैठक भी ली।

इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, डीएम उदय राज सिंह, एसएसपी मणिकांत मिश्रा और अन्य अधिकारी मौजूद थे। वेस्ट निस्तारण का बेहतरीन काम हुआ है। कूड़ा निस्तारण स्थल पर पार्क बनाने का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *