G-KBRGW2NTQN घनसाली के कोट महर गांव में गुलदार ने बालिका को बनाया अपना शिकार – Devbhoomi Samvad

घनसाली के कोट महर गांव में गुलदार ने बालिका को बनाया अपना शिकार

घनसाली। भिलंगना रेंज के अंतर्गत पट्टी हिंदाव के ग्राम पंचायत कोट महरगांव में गुलदार ने एक बालिका को अपना निवाला बना दिया। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है, सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग व पुलिस की टीमें प्रशासन द्वारा क्षेत्र में तैनात की गयी हैं।

शनिवार शाम को हिंदाव पट्टी के कोट महरगांव शाम चार बजे 13 वर्षीय साक्षी  पुत्री विक्रम सिंह कैंतुरा  अपने घर के पास गौशाला में भाई के साथ जा ही रही थी कि छानियों में घात लगाए गुलदार द्वारा हमला कर उसे मार दिया गया, गुलदार के हमले को देखते हुए साथ में चल रहे भाई शुभम ने शोर मचाया गुलदार उसके पीछे दौड़ गया बमुश्किल दूसरे घर में छलांग लगा कर उसने अपनी जान बचाई  बाद में आसपास के ग्रामीण एकत्रित तब तक गुलदार मौके से फरार हो गया था।

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीमें घटना स्थल पर तैनात हो गई। वन क्षेत्राधिकारी अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह तीसरी घटना है जिसको देखते हुए वन विभाग की 22 गाडोर्ं की टीमें लगाई गई है, वहीं आदमखोर गुलदार की लोकेशन ट्रेस करने के लिए 20 ट्रैप कैमरे लगाए गए हैं और 06 टीमें बनाई गई है साथ ही महरगांव में ड्रोन से भी गुलदार की निगरानी रखी जा रही है जबकि गांव में पुलिस की दो टीमें तैनात की गई है।

गुलदार द्वारा बच्चों को निवाला बनाए जाने पर क्षेत्र के गांव में दहशत का माहौल बना पैदा हो गया है, घटना को देखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा पूर्वालगांव, भौंडगांव, महरगांव, आदि प्राथमिक विद्यालयों में चार दिनों तक विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। उधर ग्रामीण बाघ की डर से सूर्यास्त से पहले अपने घरों में कैद हो रहे हैं।

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि गांव में एक गुलदार नहीं है बल्कि तीन-चार गुलदार हैं जो आदमखोर हो रखे हैं। घटना पर क्षेत्रीय विधायक शक्तिलाल शाह ब्लॉक प्रमुख बसुमती घणाता ने शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है साथ वन विभाग को निर्देशित करते हुए कहा है कि किसी भी सूरत में एक सप्ताह के भीतर आदमखोर गुलदार को ढेर किया जाय जिससे लोग राहत की सांस ले सकें।

ग्रामीण कुंवर सिंह रावत,  डॉ नरेन्द्र डंगवाल, कुंवर सिंह घणाता विरेन्द्र घणाता, प्रवल सिंह, विक्रम घणाता, मित्रानंद नैथाणी, मोर सिंह, आदि लोगों ने वन विभाग से शीघ्र गुलदार को ढेर करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *