G-KBRGW2NTQN राष्ट्रीय अनुसूचित जाती जनजाति विकास परिषद की एक बैठक आयोजित – Devbhoomi Samvad

राष्ट्रीय अनुसूचित जाती जनजाति विकास परिषद की एक बैठक आयोजित

देहरादून। राष्ट्रीय अनुसूचित जाती जनजाति विकास परिषद की एक बैठक संगठन के महासचिव जेपी सिंह के निवास स्थान पर हुई जिसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद भारत के राष्ट्रीय सचिव गीता राम जायसवाल रहे।

बैठक में निम्न मुद्दों पर चर्चा हुई गीता राम जयसवाल ने कहा कि सबसे पहले उत्तराखंड में संगठन को मजबूत किया जाए और जगह-जगह जाकर संगठन की मीटिंग है बुलाई जाए उत्तराखंड में जिस जिले में भी अपने समाज के लोग हो वहां जाकर बैठकर हो जिससे संगठन को मजबूती प्रदान हो सके और वहां लोगों को संगठन में ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए।

संगठन के राष्ट्रीय सचिव गीता राम जयसवाल ने उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह से कहा कि आप प्रदेश के हर जिले में जाकर बैठक आयोजित करें और और अनुसूचित जाति समाज की समस्या सुने और उनका समाधान करें और वहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा अपने साथ संगठन में शामिल करें और उनका संगठन में जिम्मेदारी दे जिससे संगठन को मजबूती मिले संगठन के राष्ट्रीय सचिव गीताराम जायसवाल ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह से यह भी कहा कि अगर आपकी कार्यकारिणी में कोई पदाधिकारी जिम्मेदारी से भागता है तो उसको तत्काल प्रभाव से हटाया जाए और उसकी जगह दूसरे व्यक्ति को जिम्मेदारी दे।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह ने कहा कि आगे से ऐसा ही होगा जो पदाधिकारी सक्रिय नहीं होगा और संगठन को समेत नहीं देगा तो उसको हटाकर उसकी जगह दूसरे व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंप जाएगी इसके साथी प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह ने कहा कि भाजपा शासन काल में आरक्षण में वर्गीकरण करके दलित समाज को बांटने का काम किया है।

यह दलित समाज व राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद बर्दाश्त नहीं करेगा और इसके खिलाफ आंदोलन चलाएगा और संगठन के महासचिव जयपाल सिंह एडवोकेट ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सबसे ज्यादा दलित समाज की महिलाओं के साथ छेड़खानी के मामले सामने आ रहे हैं उनके साथ बलात्कार की घटना भी हो रही है भाजपा के शासनकाल में महिला सुरक्षित नहीं है। भाजपा के शासनकाल में यह देखने को मिल रहा है की छोटी से छोटी बच्चों के साथ में हुई वर्द्ध महिलाओं के साथ में भी बलात्कार की घटनाएं प्रदेश में देश में सामने आ रही हैं इसके साथी प्रदेश सचिव राकेश बर्मन ने कहा कि प्रदेश के अंदर सड़के टूटी हुई है सड़कों का बुरा हाल है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सड़कों का हाल बहुत बुरा है यहां सड़कों में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों में सड़के नजर आती हैं पिछले महीने बरसात में कई लोग अपनी बाइक पर सवार होते हुए जब बरसात में सड़कों पर निकल रहे थे तो गाड़ी के साथी गड्ढे में गिर गए उनको काफी चोटे आई इसके साथी संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल धीमान ने कहा कि देहरादून शहर में कई बस्तियों को को उजड़ गया है उनके घर तोड़ दिए गए हैं।

जहां भी घर टूटे हैं वह सभी बस्तियां दलित समाज के लोगों की है दलित समाज का मतलब ऐसी समझ नहीं होता दलित समाज का मतलब गरीब तबके से होता है जो व्यक्ति गरीब है वह दलित समाज में गिनती में आता है जब किसी भी समाज से ताल्लुक रखता हो अगर वह गरीब है तो वह जल्दी समझ में गिना जाएगा देहरादून में कई बस्तियों में बुलडोजर चलाया भाजपा सरकार मे सभी मकान दलितों के टूटे हैं।

इसके साथ मीडिया प्रभारी सोनू सहगल का कहना है कि दलितों के साथ में अन्याय किया जा रहा है जो कि गलत है भाजपा के सरकार में महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बहुत ज्यादा सुनने को आ रही है अभी कुछ दिन पहले अयोध्या में बने राम मंदिर के अंदर एक काम करने वाली लड़की के साथ में गैंग रेप की घटना सामने आई थी गैंगरेप करने वाले हिंदू युवा थे लेकिन भाजपा शासन काल में बलात्कार्यों को पन्हा दी जाती है।

 

वहीं जिला उपाध्यक्ष कारण कनौजिया का कहना है कि भाजपा सरकार को शर्म आनी चाहिए और चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए भाजपा सरकार ने अपने झंडे में लिखा था कि हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ने का नारा दे रहे हैं और हमारी सरकार आएगी तो हम बेटियों की सुरक्षा करेंगे लेकिन भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा बेटियों के बलात्कार हो रहे हैं और बलात्कारी खुलेआम घूम रहे हैं।

उनका कहना है कि जब राम रहीम और आसाराम बापू जैसे बलात्कारियों को सरकार पैरोल पर कुछ समय के लिए बाहर छोड़ देती है तो छोटे-छोटे गुंडो के तो हौसले बुलंद होंगे ही चलती हुई बहन बेटियों के साथ में बदतमीजी करते हैं और वही लोग उनके साथ गैंगरेप की घटनाएं घटित करते हैं संगठन का कहना है कि ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए चाहे वह किसी भी समझ में जाति से ताल्लुक रखने वाला व्यक्ति क्यों ना हो।

बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद के राष्ट्रीय सचिव गीता राम जयसवाल, संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह उपाध्यक्ष अनिल धीमान प्रदेश महासचिव जयपाल सिंह मीडिया प्रभारी सोनू सहगल प्रदेश सचिव राकेश बर्मन जिला उपाध्यक्ष कारण कनौजिया आदि लोग उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *