G-KBRGW2NTQN पांच हजार की रिश्वत लेते सहायक अभियन्ता गिरफ्तार – Devbhoomi Samvad

पांच हजार की रिश्वत लेते सहायक अभियन्ता गिरफ्तार

देहरादून। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) कालसी के सहायक अभियंता को विजिलेंस ने पांच हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने एक किसान से उसकी भूमि का मुआवजा दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगी थी। सहायक अभियंता के कार्यालय और आवास पर भी विजिलेंस सर्च अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि उसके घर से कई तरह के दस्तावेज बरामद हुए हैं।

विजिलेंस देहरादून सेक्टर की एसपी रेनू लोहानी ने बताया कि कालसी क्षेत्र के एक व्यक्ति ने डायल 1064 पर शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि उनके क्षेत्र में एक सड़क पीएमजीएसवाई योजना के तहत बनाई गई है। इस सड़क निर्माण में उनकी भूमि को भी काटा गया है। इसका मुआवजा पीएमजीएसवाई कार्यालय से मिलना था। इसके लिए उन्होंने सहायक अभियंता सुंदर सिंह चैहान से संपर्क किया।

शुरुआत में चैहान ने मामले को लटकाए रखा। कई बार उनसे गुजारिश की, लेकिन कोई असर नहीं चैहान ने उनसे 10 हजार रुपये रिश्वत मांगी, लेकिन इतनी रकम के लिए उन्होंने मना कर दिया। इस पर चैहान खुद ही पांच हजार रुपये मांगने लगा। पीड़ित इतनी रिश्वत भी नहीं देना चाहता था। लिहाजा, उन्होंने शिकायत कर दी।

एसपी ने बताया कि शिकायत की जांच की गई तो मामला सच पाया गया। इस पर एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। आरोपी को शनिवार को उसके कार्यालय से पांच हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसे रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उसके घर और कार्यालय में भी विजिलेंस सर्च अभियान चला रही है।पड़ा। इसके बाद सहायक अभियंता ने कहा कि कुछ खर्चा पानी करोगे तो मुआवजा मिलने में आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *