G-KBRGW2NTQN पत्थर के नीचे दबने से दो ग्रामीणों की मौत – Devbhoomi Samvad

पत्थर के नीचे दबने से दो ग्रामीणों की मौत

गरीब परिवारों पर टूटा दुखों का पहाड़
रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के पांजणा गांव में पत्थर के नीचे दबने से दो ग्रामीण मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति मामूली घायल हुआ है। घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड के पांजणा गांव के ग्रामीण गांव के पास के जंगल में निर्माण कार्य के लिए पत्थर निकाल रहे थे कि अचानक एक बड़ा पत्थर नीचे गिर गया। पत्थर की चपेट में गोपाल सिंह पंवार पुत्र बचन सिंह पंवार (40) और गुमान सिंह गुसाई पुत्र कुंदन सिंह गुसांई (48) आ गये, जिस कारण दोनों व्यक्तियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक नवनीत सिंह पुत्र जबर सिंह को हल्की चोटें आई हैं।
घटना की जानकारी जैसे ही आग की तरह गांव में फैली तो पूरा गांव घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा लेकिन ग्रामीण राहत बचाव का कार्य करते कि तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने दोनों व्यक्तियों के शव बाहर निकाले। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर पंचायत नामा भरने के साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए शवों को जिला अस्पताल ले आई। बता दें कि गोपाल सिंह पवार अपने पीछे पत्नी तीन लड़कियां और एक लड़के को छोड़ गए हैं जबकि गुमान सिंह अपने पीछे चार लड़कियां एक लड़का और पत्नी को छोड़ गये हैं। दोनों व्यक्ति घर के अकेले कमाने वाले सदस्य थे, जिनके जाने से दोनों परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस दुखद खबर से पूरे गांव में मातम का माहौल पसरा है, जबकि पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इस दर्दनाक हादसे से हर कोई गमजदा है और कुदरत के ऐसे कहर को कोस रहा है।

नीरज पुरोहित, ब्यूरोचीफ गढ़वाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *