G-KBRGW2NTQN प्राइमरी के 1500 पदों पर जल्द भर्ती, डीएलएड प्रशिक्षितों की जगी आस – Devbhoomi Samvad

प्राइमरी के 1500 पदों पर जल्द भर्ती, डीएलएड प्रशिक्षितों की जगी आस

देहरादून। लंबे समय से शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत डीएलएड प्रशिक्षितों की नियुक्ति की उम्मीद बन गयी है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दें। भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के से पहले विधिक परामर्श भी लिया जाएगा।
बताया जा रहा है कि प्राइमरी में वर्तमान में 1500 के करीब शिक्षकों के रिक्त पद हैं। शिक्षा मंत्री ने उनके आंदोलन को देखते हुए ही यह निर्णय लिया है। डीएलएड प्रशिक्षित कई दिनों से शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत थे। शिक्षा मंत्री ने प्रशिक्षितों के आंदोलन का संज्ञान लेते हुए प्राथमिक स्कूलों में खाली पड़े करीब 1500 से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती का आासन प्रशिक्षितों को दिया है।
उन्होंने शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम को निर्देश दिये हैं कि वे जल्द ही खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करें। सचिवालय में आज हुई एक बैठक में शिक्षा मंत्री ने विभाग की अन्य योजनाओं का भी फीडबैंक लिया। बैठक के दौरान अरविन्द पाण्डेय ने स्कूलों की व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। इसी कड़ी में नियुक्ति का भी निर्देश उन्होंने दिया। बैठक से पहले डीएलएड प्रशिक्षुओं के एक शिष्टमंडल से उनसे मुलाकात की थी। पांडेय ने उनकी समस्याओं को सुनने के बाद विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में न्यायिक परामर्श लेकर शीघ्र ही प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *