G-KBRGW2NTQN प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने फौजी पति को उतारा मौत के घाट – Devbhoomi Samvad

प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने फौजी पति को उतारा मौत के घाट

विकासनगर। कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत एक पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिल कर फौजी पति को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। बीते गुरूवार हरवर्टपुर निवासी रीमा देवी ने हरवर्टपुर पुलिस को सूचना दी कि उसके पति राकेश ने हाथ व गले की नस काट कर आत्म हत्या कर ली।
घटना बीते 11 नबम्बर की रात्रि दस से ग्यारह बजे की है। सूचना के आधार पर पुलिस हरकत में आई, और मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेने के साथ ही पंचनामा व पोस्ट मार्टम की कार्रवाई पूरी करते ही मामले की जांच पड़ताल की। मृतक के गले पर चाकू के कई निशान होने के कारण आत्म हत्या की गुत्थी पुलिस के गले नहीं उतर रही थी। जांच पड़ताल में पुलिस को पता चलाकि रीमा का अपने पति राकेश के साथ वैचारिक मतभेद चल रहे थे। पता चलाकि एक वर्ष पूर्व रीमा विकासनगर में जिम में प्रैक्टिस करने के लिए आया करती थी। यहा पर उसकी मुलाकात जिम ट्रैनर शिवम मेहरा से हुई। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। अक्टूबर माह में उसका पति राकेश छुट्टी पर आया हुआ था। जिस कारण दोनों मिल जुल नहीं पा रहे थे। इसी दौरान मृतका की पत्नी व उसके प्रेमी ने साथ मिलकर उसके पति को मारने की षड़यंत्र रचा। रीमा नेगी के नाम पर रजिस्टड्र सिम को शिवम मेहरा चलाया करता था। इसी नम्बर से दोनों के बीच चेटिंग भी हुई। 11 नबम्बर की रात्रि रीमा ने मोबाईल फोन पर मैसेज कर प्रेमी शिवम मेहरा को घर बुलाया। घर के मेन गेट कर दरबाजा शिवम मेहरा के आने के लिए जानबूझ कर खोला गया था। ताकि उसका प्रेमी लॉबी से होते हुए किचन में जाकर छुप सके।
योजना के तहत रीमा ने पति के साथ लड़ाई झगड़ा शुरू कर दिया, और पति पत्नी दोनों लड़ाई झगड़ा करते हुए लॉबी की तरफ पहुंच गए। इसी दौरान किचन में छुपे शिवम मेहरा ने उसके पति को पीछे से पकड़ लिया। इसी दौरान रीमा ने अपने पति के गले पर चाकू से बार कर दिया। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में हत्या को आत्म हत्या का रूप देने के लिए मृतक की कलाई काटी गई। और शव को लॉबी से बाथरूम तक लाया गया। बाद में फर्स पर पड़े खून को साफ किया गया। घटना के अगले दिन मामले की सूचना हरवर्टपुर पुलिस को दी गई। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मृतक फौजी की पत्नी रीमा व उसके प्रेमी शिवम मेहरा पुत्र सुनील कुमार निवासी गीता भवन रोड़ विकासनगर को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को भेज दिया गया। मृतक फौजी जम्बू कश्मीर में तैनात था। 17 नबम्बर को उसकर छुट्टी समाप्त हो रही थी। उसके आठ वर्ष का एक बेटा व छह वर्ष की एक पुत्री है। पुलिस टीम में कोतवाल धीरेंद्र सिंह रावत, कोतवाल राजीव राथौण, एसएसआई रामनरेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *