G-KBRGW2NTQN टूर ऑपरेटर व पर्यटन व्यवसायियों ने सीएम के सामने रखा प्रस्ताव – Devbhoomi Samvad

टूर ऑपरेटर व पर्यटन व्यवसायियों ने सीएम के सामने रखा प्रस्ताव

प्रदेश की पर्यटन गतिविधियों की बेहतरी के लिए रखे सुझाव
टीकाकरण में प्राथमिकता देने का किया आग्रह
देहरादून। टूर ऑपरेटर एसोसिएशन के साथ पर्यटन से जुड़ी अन्य कई संस्थाओं ने मंगलवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से देहरादून में उनके कार्यालय में पर्यटन की बेहतरी और आने वाली चार धाम यात्रा को सफल बनाये जाए के विषयों पर चर्चा की। यह बैठक कई संदर्भों में सार्थक रही।
सब संस्थाओं के तरफ से बिक्रम राणा ने साझा एजेंडा साकार के आगे रखा। जिसमे अनुरोध किया गया कि सरकार चारधाम यात्रा और आने वाले सीजन के लिए पॉजिटिव मेसेज मीडिया के माध्यम से दे। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन सब फ्रंटलाइन वर्कर्स को शीघ्र दिया जाए, जिसमें ड्राइवर्स, गाइड्स, होटल वर्कर्स, धर्मशाला वर्कर्स, टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट जो सीधे यात्री के संपर्क में आते हैं, उन्हें प्राथमिकता पर दिया जाए। जिससे आने वाला यात्री अपने को सुरक्षित पा सके। जिन लोगों को वैक्सिनेशन लग गया हो, उन्हें ट्रैवल करने में छूट दी जानी जाए। सरकार से यह भी मांग रखी की sop बनाने एवं टूरिज्म कि पॉलिसी बनाने में प्राइवेट स्टेक होल्डर्स की रायशुमारी ली जाए। उनके प्रतिनिधि भी इस प्रक्रिया का हिस्सा हो।
सरकार से यह भी अनुरोध किया गया कि आने वाले तीर्थ यात्री और पर्यटक की यात्रा सुखद और सुरक्षित हो, इसकी जिम्मेदारी सरकार सुनिश्चित करे। मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह भी लाया गया कि स्टेट की sop आने के बाद अलग अलग डीएम अपनी अलग गाइडलाइंस जारी कर देते हैं, जो कि टूरिज्म के लिए नेगेटिव मेसेज देता है। इस पर रोक लगनी चाहिए। टैक्सी गाड़ियों के लिए 1 वर्ष की टैक्स में छूट देने की मांग भी सरकार के आगे रखी। मीटिंग में टूर ऑपरेटर एसोसिएशन से अध्यक्ष बिक्रम राणा, दीपक भल्ला, नवीन मोहन, अंजित, टैक्सी मैक्सी एसोसिशन से चंद्रकांत शर्मा, राफ्टिंग एसोसिएशन से विक्रम कोटियाल, देव पोखरियाल, प्रशांत मैठाणी, तपोवन होटल एसोसिएशन से रवि भंडारी, लीज होटल एसोसिएशन से मयंक शर्मा एवं अन्य कई मेंबर्स इस मीटिंग में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *