G-KBRGW2NTQN “यह कैसी सरकार?” – Devbhoomi Samvad

“यह कैसी सरकार?”

ऑक्सीजन, दवा, एम्बुलेंस नदारद 

घुट- घुट कर मरते बीमार
महंगाई, बेकारी, भूख, गरीबी
चारों ओर है हाहाकार
लच्छेदार हवाई गोले
मन की बातें अपरंपार

इस बंधन से मुक्त करो अब
बस अब हमको छोड़ो सरकार।

पी. सी. तिवारी

स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर उत्तराखंड में प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन में “हर मरीज़ सरकार की ज़िम्मेदारी”, हर बीमार नागरिक का इलाज़ करो वरना गद्दी छोड़ दो” जैसी मांगों को लेकर दोपहर 11 बजे से 12 बजे तक उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने आज सभी सहयोगियों व समर्थकों के साथ मिलकर विरोध दर्ज़ किया। पार्टी के तमाम समर्थकों ने अपने घरों से भी इस विरोध प्रदर्शन में पोस्टरों के साथ भाग लिया।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि हर मरीज़ का इलाज़ सरकार की ज़िम्मेदारी है परन्तु सरकार इससे मुंह फेर चुकी है। कोरोना महामारी ने सरकार के खोखले दावों की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं सरकार देश के प्रत्येक नागरिक का अधिकार है कि उसे निःशुल्क व गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करे अन्यथा सरकार सत्ता की गद्दी छोड़ दे। उन्होंने कहा सरकार सत्ता में झूठ, फरेब, मक्कारी के दम पर टिकी हुई है।

कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस विरोध में उपपा की केंद्रीय सचिव श्रीमती आनंदी वर्मा, गोपाल राम, एड. नारायण राम, किरन आर्या, लीला आर्या, राजू गिरी अनीता बजाज, हीरा देवी, मो. वसीम, मीना देवी, सरिता मेहरा समेत पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता व समर्थक अपने अपने घरों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे।

उपपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *