G-KBRGW2NTQN लॉकडाउन : एक हफ्ते के लिए बढ़ा कोरोना कर्फ्यू – Devbhoomi Samvad

लॉकडाउन : एक हफ्ते के लिए बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

देहरादून – उत्तराखंड राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लगाया कोरोना कर्फ्यू को सूत्रों की माने तो एक हफ्ते बढ़ाए जाने पर लगभग सहमति बन गई है। हालांकि, अभी तक 22 जून प्रातः तक कोरोना कर्फ्यू था। जिसे अब 29 जून तक बढ़ाए जाने पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले में काफी कमी देखी जा रही है और ठीक होने वालों की संख्या भी अधिक है के बावजूद इसके राज्य सरकार आगामी तीसरी लहर की दस्तक की संभावना को देखते हुए कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती।

प्रदेश सरकार के मुखिया तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में
प्रदेश सरकार सरकार ने कोविड-19 की अवधि एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है।सरकार के आदेश के अनुसार अब सप्ताह में 5 दिन सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक बाजार खुलेंगे।होटल व बार को 50% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति मिली है। सभी को सरकार की कोविड-19 का पालन करना होगा।

कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड सरकार वह सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि एक जुलाई से चार धाम यात्रा को खोलने का निर्णय लिया गया है।चमोली उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग जिले के निवासियों को कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही दर्शन की अनुमति होगी।11 जुलाई से अन्य जिलों के श्रद्धालुओं के लिए नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद चार धाम के दर्शनों के लिए यात्रा पर जाने की अनुमति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *