G-KBRGW2NTQN तेजी से गिर रहा भाजपा का ग्राफ, सीएम बदल कर कुछ नहीं होगा : पीसी तिवारी – Devbhoomi Samvad

तेजी से गिर रहा भाजपा का ग्राफ, सीएम बदल कर कुछ नहीं होगा : पीसी तिवारी

अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने यहां कहा कि उत्तराखंड में जब भाजपा स्वयं अपने मुख्यमंत्रियों के कारनामों से निराश होकर उन्हें बार बार बदल रही है, तब वह राज्य की परेशान हैरान जनता से उन्हें अगले चुनाव में सत्ता सौंपने की उम्मीद कैसे कर सकती है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष तिवारी ने यहां पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों से देश व उत्तराखंड में भाजपा का ग्राफ तेज़ी से गिर रहा है, जिससे बाहर निकलने की छटपटाहट में मुख्यमंत्री कपड़ों की तरह बदले जा रहे हैं।
आज यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में उपपा अध्यक्ष ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को रोज़गार देने का वायदा नहीं निभा पाए, तब सारी सरकारी नौकरियों को ठेकेदारों के हवाले कर प्रदेश सरकार युवाओं की प्रचंड बेरोज़गारी को कैसे दूर करेगी यह समझ से परे है। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद राज्य की ज़मीनें सरकारों के संरक्षण में यहां के मूल निवासियों के हाथों से निकल रही है। जिसके कारण पहाड़ तेज़ी से खाली हो रहे हैं। जिस पर कब्ज़ा करने के लिए भाजपा की त्रिवेंद्र सरकार ने बाकायदा कानून बनाकर उद्योगों के नाम पर कृषि भूमि की अनियंत्रित ख़रीद के रास्ते खोल दिए हैं जिनका लगातार उपपा ने विरोध किया है।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि इस बीच राज्य के युवाओं द्वारा राज्य में हिमाचल प्रदेश जैसे भू कानून लागू करने अथवा अन्य हिमालई राज्यों की तरह यहां के प्राकृतिक संसाधनों की लूट को रोकने के लिए संवैधानिक प्रावधान करने की मुहिम शुरू की है जिसका हम स्वागत करते हैं।
तिवारी ने कहा कि जनता इस बात को जानती है कि राज्य बनने के साथ हो हमने “होशियार खबरदार” रैली के माध्यम से देश व उत्तराखंड के शासकों एवं जनता को इस ख़तरे से आगाह किया था व भू माफियाओं की दबंगई के ख़िलाफ़ राज्य में बड़े बड़े आंदोलन किए जिसमें डांडाकांडा, नानिसार, फुटहिल, नैनीताल व अन्य क्षेत्रों में भू माफियाओं के ख़िलाफ़ मुहिम चलाई है जिसे हम ज़ारी रखेंगे।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड संघर्ष वाहिनी के दौर से हम लोग उत्तराखंडी अस्मिता को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। आज सत्ता स्वार्थ के लिए दिल्ली से संचालित होने वाली कठपुतली पार्टियां और सरकारें राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें मुद्दा बनाने और भ्रमित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता को ईमानदारी व गहराई से इस सच्चाई को समझना होगा कि उत्तराखंड को समझने वाली ईमानदार संघर्षशील ताकतें ही इस राज्य को भाजपा कांग्रेस जैसे दलों एवं उनके पदचिन्हों पर चलने वाली समझौता परस्त क्षेत्रीय राजनीति से मुक्त कर सकती हैं। पत्रकार वार्ता में उपपा की केंद्रीय सचिव श्रीमती आनंदी वर्मा, श्रीमती सरिता मेहरा, गोपाल राम, राजू गिरी, उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *