G-KBRGW2NTQN नहीं थम रहे पहाड़ों में दुखद हादसे, अब होमगार्ड बहा गधेरे में – Devbhoomi Samvad

नहीं थम रहे पहाड़ों में दुखद हादसे, अब होमगार्ड बहा गधेरे में

(सलीम मलिक)

अल्मोड़ा। मानसून के दौरान पहाड़ों में होने वाले दर्दनाक हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार कज सुबह भी ऐसा ही एक हादसा उस समय हुआ जब चौखुटिया तहसील मुख्यालय में होमगार्ड की ड्यूटी से प्रातः घर को वापस लौट रहा एक युवक नागाड गधेरे में बह गया। घटनास्थल से कुछ दूरी पर गधरे के उफान में फंसी उसकी स्कूटी देखने से हादसे का अंदेशा लगाया गया। जिसके बाद थाना पुलिस, परिजन युवक की ढूंढ खोज में लग गए हैं। समाचार लिखे जाने तक युवक का पता नहीं लग पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागाड क्षेत्र के सोनगांव निवासी युवक राकेश किरौला पुत्र मोहन सिंह किरौला उम्र 28 वर्ष तहसील में होमगार्ड के पद पर तैनात था। रात्रि ड्यूटी करने के बाद प्रातः लगभग 5 बजे के आसपास अपनी स्कूटी से घर को जा रहा था। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। घर लौटने के दौरान तहसील मुख्यालय से लगभग आधे किलोमीटर की दूरी पर आपुण बाजार के पास नागाड़ नाले में राकेश की स्कूटी बह गयी। दिन के उजाले में आसपास के ग्रामीणों ने नाले में कुछ दूरी पर स्कूटी देखी तो स्कूटी सवार राकेश की ढूंढ खोज की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। हादसे की खबर थाना, तहसील तथा आसपास में दी गई। आशंका है युवक गधेरे के तेज बहाव में बह गया है। फिलहाल रामगंगा नदी में ढूढ-खोज की जा रही है। नागाड गधेरा जौरासी मोटर मार्ग में सड़क के ऊपर बहता है। बरसात में यह विकराल रूप ले लेता है। सड़क से कुछ ही दूरी आगे जाकर यह गधेरा रामगंगा नदी में मिल जाता है। बरसात के दौरान अनेक बार घंटों यहां पर वाहनों व राहगीरों को पानी कम होने का इंतजार करना पड़ता है।
इस मामले में थानाध्यक्ष अशोक कांडपाल ने बताया कि रिश्तेदारों के साथ स्वयं व पुलिस टीम लापता होमगार्ड राकेश की ढूंढ खोज कर रही है। रामगंगा नदी के किनारों में भिकियासैंण तक ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन रामगंगा नदी में जलस्तर अधिक होने के कारण परेशानी हो रही है। जिसके बाद जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम भी लापता होमगार्ड की ढूंढ खोज के लिए चौखुटिया पहुंचने वाली है। गधेरे में बहा युवक राकेश अविवाहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *