G-KBRGW2NTQN तोताघाटी के वैकल्पिक मार्ग की सव्रे रिपोर्ट देने के निर्देश – Devbhoomi Samvad

तोताघाटी के वैकल्पिक मार्ग की सव्रे रिपोर्ट देने के निर्देश

देहरादून। आपदा नियंतण्रऔर आल वेदर रोड परियोजना के अंतर्गत नरेन्द्रनगर से होकर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के संबंध में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दिए आवश्यक निर्देश हैं।
सचिवालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि कृषि, सिचाई, पेयजल और लिंक मार्ग के संबंध में सव्रे करके रिपोर्ट दें। दुर्घटना बाहुल्य तोताघाटी के वैकल्पिक मार्ग के रूप में कौडियाला से साकड़ीधार को विकसित करने के लिये का सव्रे कर रिपोर्ट दिया जाए।
डीएम टिहरी के निर्देश दिया गया कि मुनिकीरेती और तपोवन में विधुत लाइन शिफ्ट करने के लिये क्षेत्रीय ब्लाक प्रमुख,एसडीएम,बीआरओ और एनएच के अधिकारियों की एक कमेटी बना ले। इस क्षेत्र में डं¨पग ज़ोन से भी भूस्खलन का खतरा हो गया है। इसके प्रभाव से ग्रामोंको बचाने के लिए टिहरी डीएम को एक कमेटी बनाने का निर्देश दिए।
बैठक में कहा गया कि चारधाम मार्ग और कुमाऊ-गढ़वाल को जोड़ने वाले  सम्पर्क मार्ग के संबंध में इनका अािकांश इलाका नरेन्द्रनगर के एनएच 58 और एनएच 98 से सम्बंधित है। आपदा के कारण इस इलाका के मार्ग अधिकांश क्षतिग्रस्त रहता है,भूस्खलन होता रहता है। इसलिये इन कायरे को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। इस अवसर पर सचिव आपदा ,डीएम टिहरी,पेयजल, बीआरओ, लोक निर्माण, एनएचए आई ,पेयजल के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *