G-KBRGW2NTQN न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया महासचिव विपिन गौड़ ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से की मुलाकात   – Devbhoomi Samvad

न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया महासचिव विपिन गौड़ ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से की मुलाकात  

देहरादून। न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया पिछले 28 वर्षों से पत्रकारों के हित के लिए कार्य कर रही है देश के कोने कोने में न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पत्रकार सदस्य हैं जिनके लिए हमेशा न्यूज पेपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया मदद करने के लिए तत्पर रहती है न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मुलाकात की ओर पत्रकारों के हित के लिए एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उत्तराखंड के पत्रकारों की कई समस्याओं के समाधान की मांग की –
उत्तराखंड राज्य में जो भी श्रमजीवी पत्रकार हैं उनके लिए राज्य पेंशन स्कीम राज्य सरकार द्वारा लागू की जाए।
उत्तराखंड राज्य में पत्रकारों के लिए एक्सीडेंटल सुरक्षा कवच पॉलिसी दी जाए जिससे कभी किसी पत्रकार के साथ कोई हादसा हो जाए तो उसके परिवार को पॉलिसी द्वारा मदद मिल सके घायल स्थिति में किसी भी प्राइवेट अस्पताल में पत्रकार का इलाज हो सके। उत्तराखंड राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाए जिससे कि पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार वह घटनाओं को रोका जा सके।
उत्तराखंड राज्य में छोटे व मझोले समाचार पत्रों के लिए भी विज्ञापन नीति बनाई जाए जिससे सभी छोटे मझौले  समाचार पत्रों को विज्ञापन मिले और उनको अपना समाचार पत्र चलाने में सरकार द्वारा मदद मिले।
उत्तराखंड राज्य में श्रमजीवी पत्रकारों को परिवहन पास दिए जाए जिससे उत्तराखंड में किसी भी खबर की कवरेज के लिए जाने वाले पत्रकार को एक जिले से दूसरे जिले में आने जाने की मुफ्त सुविधा मिल सके ।
उत्तराखंड राज्य में वेब पोर्टल को भी सरकार मान्यता दे जिससे कि पोर्टल में काम कर रहे रिपोर्टर्स , पत्रकार को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकार के रूप में कार्य करने का मौका मिले।
सरकार द्वारा देहरादून में एक बड़ा मीडिया सेंटर बनाया जाए जहां पत्रकारों को कंप्यूटर प्रिंट आउट इंटरनेट की सुविधा मिल सके जिससे कि उन्हें खबरों का आदान प्रदान करने के लिए कोई समस्या ना हो।
पुष्कर धामी मुख्यमंत्री उत्तराखंड ने पूरा भरोसा दिया है की उत्तराखंड राज्य में पत्रकारों के हित के लिए हर संभव प्रयास सरकार द्वारा किए जाएंगे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी ने विपिन गौड़ को सूचना महानिदेशक श्री रणवीर सिंह के साथ तत्काल बैठक कराई श्री रणवीर सिंह ने कुछ मांगों को राज्य में जल्द से जल्द लागू करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *