G-KBRGW2NTQN शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी पदों पर 80 पीआरडी की होगी भर्ती – Devbhoomi Samvad

शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी पदों पर 80 पीआरडी की होगी भर्ती

अल्मोड़ा। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) के तहत उच्चीकृत विद्यालयों में लंबे समय से आउटसोर्स से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति का लटका मामला सुलझ गया है। जिले में करीब 80 प्रशिक्षित पीआरडी को आउटसोर्सिग से रमसा के तहत उच्चीकृत स्कूलों नियुक्ति दी जानी है। पिछले काफी समय से आउटसोर्स से होने वाली नियुक्ति में वेतन का पेंच युवा कल्याण विभाग एवं शिक्षा विभाग के बीच फंसा था।
शिक्षा विभाग और युवा कल्याण विभाग के बीच सालभर से ज्यादा समय से आउटसोर्स से नियुक्त कर्मचारियों के वेतन देने मसला लटका हुआ था। अब वेतन का मसला सुलझने के बाद रमसा के तहत उच्चीकृत विद्यालयों में पीआरडी की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। शिक्षा विभाग की ओर से 80 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए युवा कल्याण विभाग को लिखा है। जिसके तहत 69 परिचारक एवं 11 चौकीदार की नियुक्ति होनी है।
मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. एचबी चंद ने बताया कि रमसा के तहत उच्चीकृत किए विद्यालयों में शिक्षकों के पद तो उस समय स्वीकृत किए गए थे, लेकिन चतुर्थ श्रेणी के पद नहीं भरे गए थे। अब इनमें आउटसोर्स से नियुक्ति होनी है। इसके लिए युवा कल्याण विभाग को लिखा गया है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि पिथौरागढ़ की तरह अब अल्मोड़ा में भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों में पीआरडी की नियुक्ति हो सकेगी। बताया कि पिछले एक साल से युवा कल्याण एवं शिक्षा विभाग के बीच वेतन का पेंच फंसने से नियुक्तियों में ब्रेक लगा था। लेकिन शासन से वेतन का स्पष्ट आदेश आने के बाद रास्ता साफ हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *