G-KBRGW2NTQN जनता जर्नादन के लिए 103 दिन में 350 काम: धामी – Devbhoomi Samvad

जनता जर्नादन के लिए 103 दिन में 350 काम: धामी

बागेसौर में झील समेत कई घोषणाएं
बागेर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि उनकी सरकार को 103 दिन हो चुके हैं। उन्होंने प्रतिदिन जनता के लिए सोचा है तथा 350 से अधिक निर्णय लिए हैं। कहा कि सरकार ने जनता के हित के लिए सरलीकरण का मंत्र लेकर कार्यकरने का निर्णय लिया है। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए अगली कैबिनेट में निर्णय लेने का आासन दिया। उन्होंने बागेर महाविद्यालय को कैंपस का दर्जा देने, काफलीगैर में नए डिग्री कालेज और बागेर सरयू नदी में मिनी झील बनाने समेत कई घोषणाएं की।
यह दावा सीएम ने ने बुधवार को महाविद्यालय की एक जनसभा में किया। इससे पहले सीएम महाविद्यालय के अस्थाई हैलीपेड में उतरे यहां कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व स्वागत किया। इसमें जिलाध्यक्ष,विधायक, जिपं अध्यक्ष शामिल थे। बाद में सभा में अपने सरकार की उपलब्धियां बताई। कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बने आज 103 दिन हुए हैं उन्होंने हर दिन जनता के लिए सोचा तथा जन हित में 350 से अधिक निर्णय लिए। अधिकारियोंकी जिम्मेदारी तय की गई है तथा अफसरशाही पर लगाम लगी है। कहा कि सरकार चाहती है कि जनता का कोई काम कठिन नहीं है हर समस्या का समाधान आवश्यक है।
उन्होंने सरकार की मंशा को दोहराते हुए कहा कि जो काम पटवारी स्तर का है वह तहसीलदार स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए तथा जिले में निपटने वाली समस्या किसी कीमत में देहरादून नहीं पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय के संबंधमें अगली कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने आशाओं,उपनल आदि कर्मचारियों के हित के लिए किए कायरेकी जानकारी दी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहाकि टनकपुर-बागेर रेल लाइन के लिए 28 करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं।
इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने कहा कि उन्होंने बागेर महाविद्यालय को कैंपसका दर्जा देकर लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया है।  ग्रामीण विकास मंत्री स्वामी यतीारानंद व सांसद अजय टम्टा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में देश व प्रदेश का चहुमुखी विकास हो रहा है। इस दौरान भाजपाजिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, विधायक चंदन दास व बलवंत सिंहभौर्याल, जिपं अध्यक्ष बसंती देव, नपा अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, प्रदेशचुनाव सह संयोजक कुंदन सिंह परिहार, जिलाप्रभारी बलवीर घुनियाल, पूर्व जिपं अध्यक्ष दीपा आर्या व विक्रमशाही, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गड़िया, जिलाध्यक्ष भाजयुमो मनोज ओली समेत जिलाधिकारी विनीत कुमार व पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।
सभा का संचालन जिला महामंत्री डा. राजेंद्र परिहार व सुरेश कांडपाल ने संयुक्त रूप से किया। इसके बाद सीएम का काफिला जिला अस्पताल पहुंचा। उन्होंने जिला चिकित्सालय की आईसीयूयूनिट का शुभारंभ किया। सीएमएस डा. विनोद कुमार व सीएमओ डा.सुनीता टम्टा ने उन्हें जनपद के स्वास्थ्य सुविधा की जानकारी दी। इसके बाद विधायक चंदन दास की पुत्री के दशहरे के दिन होने वाले विवाह समारोह के कार्यक्रम में पहुंचे तथा उनकी पुत्री गुंजनको आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *