G-KBRGW2NTQN कोरोना वैक्सीनेशन मेले में 81 हजार लोगों ने लगवाई दूसरी डोज – Devbhoomi Samvad

कोरोना वैक्सीनेशन मेले में 81 हजार लोगों ने लगवाई दूसरी डोज

मुख्यमंत्री ने पवेलियन मैदान में लक्की व मेगा ड्रा के विजेताओं को किया पुरस्कृत
देहरादून। कोविड वैक्सीनेशन मेला के दूसरे सप्ताहिक लक्की ड्रा और मेगा लक्की ड्रा के विजेता प्रतिभागियों को पवेलियन मैदान में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुरस्कृत किया। वैक्सीनेशन के लिए दो सप्ताह से जिला प्रशासन की तरफ से अभिनव पहल करते हुए स्मार्ट सिटी परियोजना के सहयोग से मेला चलाया जा रहा है। जिसमें अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए लक्की ड्रा योजना शुरू की गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन मेले को आकषर्क बनाते हुए टीकाकरण कायरें में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन देहरादून, स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अक्टूबर में प्रथम डोज का शतप्रतिशत लक्ष्य  प्राप्त कर लिया गया है।  उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड 15 दिसंबर तक दूसरी डोज का शतप्रतिशत वैक्सीनेशन कार्य पूरा कर लेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से पूर्व राज्य में एक भी कोरोना जांच की लैब नहीं थी। प्रदेश कोरोना जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान पुणो पर निर्भर थे। लेकिन आज राज्य के पास 11 सरकारी लैब एवं 26 निजी लैब कोरोना जांच के लिए उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की संभावनाओं को मध्यनजर रखते हुए तथा राज्य के साथ-साथ पड़ोसी राज्य के बच्चों के उपचार के लिए राज्य में आने के दृष्टिगत राज्य के देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंहनगर एवं नैनीताल जनपद में निकू-पीकू बैड बढ़ाए गए हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना की दोनों डोज को समय पर लेने की अपील की है।
इससे पूर्व ऋषिर्पणा सभागार में मेगा लक्की ड्रा के माध्यम से विजेताओं का चयन किया गया। जिसमें प्रथम पुरस्कार होण्डा एक्टिवा की विजेता रीना शुल्का, द्वितीय पुरस्कार टीवी विद साउण्ड सिस्टम के विजेता मनीष कोठियाल व तृतीय पुरस्कार डबल डोर फ्रीज के विजेता डा. मोहन शर्मा ने जीता। इसके अलावा तृतीय, चतुर्थ, पांचवें, छठे व सातवें विजेता का भी चयन किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि 18 अक्टूबर से एक नवम्बर तक लगभग 81 हजार लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। उन्होंने बताया कि अभी लगभग छह लाख लोगों को वैक्सीनेन की दूसरी डोज लगनी है। उन्होंने सभी लोगों से अनुरोध किया कि जिनको कोविड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगनी है वह अपनी बारी आने पर अवश्य ही दूसरी डोज लगवाएं।  इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत, स्थानीय विधायक खजान दास, मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल गामा, विधायक लक्सर संजय गुप्ता, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार, डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मजेय खंडूरी, मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, उपजिलाधिकारी सदर मनीष कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज कुमार उप्रेती, नगर मजिस्ट्रेट  कुसुम चौहान सहित स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं स्वास्थ्य विभाग सहित संबधित अािकारी एवं कार्मिक  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *