G-KBRGW2NTQN कम उम्र में रिटायर होने वाले हर फौजी को देंगे सरकारी नौकरी: केजरीवाल – Devbhoomi Samvad

कम उम्र में रिटायर होने वाले हर फौजी को देंगे सरकारी नौकरी: केजरीवाल

देहरादून।  भाजपा व कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने भी उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में ‘नव परिवर्तन सभा’ को संबोधित करते हुए चुनावी हुंकार भरी। चुनावी परिदृश्य के दौरान छठी बार यहां पहुंचे केजरीवाल इस बार भी नई घोषणा करने से नहीं चूके। कहा कि आप की सरकार बनने पर डय़ूटी के दौरान शहीद होने वाले सेना, अर्ध सेना व पुलिस के जवान के परिवार को दिल्ली की तर्ज पर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देंगे। खुद मुख्यमंत्री शहीद के घर जाकर परिवार को इस धनराशि का चैक सौंपेंगे।
यही नहीं सेना से रिटायर होने वाले सैनिकों के लिए भी लोकलुभावन घोषणा आप सुप्रीमो केजरीवाल ने की है। उन्होंने ऐलान किया कि कम उम्र में रिटायर होने वाले फौजियों को  सरकारी नौकरी दी जाएगी, ताकि वह भी राज्य के नवनिर्माण में भागीदार बनें। अपने 20 मिनट के संबोधन में भाजपा व कांग्रेस पर राज्य का बेड़ा गर्क करने का बड़ा आरोप भी उन्होंने लगाया है। कहा कि पिछले दो दशक में इन दोनों पार्टियों की सरकार ने मिलजुलकर उत्तराखंड को गर्त में धकेलने का काम किया है। अब जबकि आम आदमी पार्टी जनता को मुफ्त बिजली, बेरोजगारों को नौकरी मिलने तक भत्ता, महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपए की राशि, तीर्थ स्थलों की निशुल्क यात्रा की सौगात देने की बात कर रही है तो इन्हें (भाजपा व कांग्रेस) मिर्ची लग रही है।
केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में वह अब तक 10 लाख लोगों को नौकरी दे चुके हैं। सरकार बनने पर उत्तराखंड में भी हर बेरोजगार को नौकरी दी जाएगी। नौकरी नहीं मिलने तक प्रतिमाह पांच हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा। 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के अकाउंट में प्रतिमाह एक हजार रुपये भेजे जाएंगे। जो लोग अयोध्या या अन्य तीर्थ स्थलों की यात्रा करना चाहेंगे सरकार उन्हें निशुल्क यात्रा कराएगी। कहा कि दिल्ली से भी वह अब तक दो हजार लोगों को श्री राम के दर्शन करने को अयोध्या भेज चुके हैं। इन सभी श्रद्धालुओं के आने-जाने, रहने व खाने की व्यवस्था सरकार ने की है। आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, सह प्रभारी राजीव चौधरी, कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल, दीपक बाली, शिशुपाल रावत, रजिया बेग, उमा सिसौदिया समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी व विभिन्न जनपदों से पहुंचे कार्यकर्ता भी इस अवसर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली व शहनाज ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *