G-KBRGW2NTQN कोरोनेशन अस्पताल में मारपीट, डाक्टरों की हड़ताल  – Devbhoomi Samvad

कोरोनेशन अस्पताल में मारपीट, डाक्टरों की हड़ताल 

देहरादून। राजधानी के कोरोनेशन अस्पताल में बीती रात डॉक्टरों के साथ मारपीट की गयी।. अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर, फार्मासिस्ट और वार्ड बॉय के साथ हुई मारपीट के विरोध में शुक्रवार को कोरोनेशन अस्पताल के तमाम डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने हड़ताल शुरू कर दी है। अस्पताल की इमरजेंसी और ओपीडी पूरी तरह से बंद रखी गई है। इतना ही नहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने देहरादून के 4 सामुदायिक स्वास्थ्य अस्पताल- रायपुर, प्रेमनगर और गांधी अस्पताल में भी हड़ताल करने के संकेत दे दिए हैं।
इस संबंध में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मनोज वर्मा की तरफ से जिलाधिकारी, एसएसपी और डीजी हेल्थ को पत्र लिखकर मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

चिकित्सकों का कहना है कि यदि आरोपियों के खिलाफ 24 घंटे के भीतर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो इसके विरोध में कल से राज्यव्यापी आंदोलन चलाने के लिए डॉक्टरों को बाध्य होना पड़ेगा, पूरे राज्य में कार्य बहिष्कार किया जाएगा। यह मामला राजपुर थाना क्षेत्र स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोनेशन अस्पताल में हंगामे और मारपीट की घटना से जुड़ा है। गुरुवार रात को अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर गौरंग जोशी, फार्मासिस्ट बिजल्वाण और वार्ड बॉय सुधीर के साथ ही गार्ड लखपत रावत अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। चिकित्सकों का कहना है कि बीती रात इस नशा मुक्ति केंद्र से युवक को मृत हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी दौरान तीमारदारों ने डॉक्टरों के साथ कहासुनी के बाद गाली गलौज और जमकर मारपीट की। ऐसे में चिकित्सक आरोपी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर, मृतक युवक के परिजनों का कहना है कि नशा मुक्ति केंद्र संचालकों की ओर से उनके मरीज को कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *