G-KBRGW2NTQN जनरल रावत को गुंडा कहने वाली कांग्रेस, आज उनके नाम मांग रहे वोट: मोदी – Devbhoomi Samvad

जनरल रावत को गुंडा कहने वाली कांग्रेस, आज उनके नाम मांग रहे वोट: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने गढ़वाली में किया जनता का अभिवादन
श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र उत्तराखंड का विकास करेगा। ये संकल्प पत्र इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। यहां एनआईटी मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र उत्तराखंड का विकास करेगा। ये संकल्प पत्र, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा। इसमें उत्तराखंड के विकास के लिए, यहां के युवाओं, महिलाओं, किसानों, सभी के लिए नए संकल्प लिए गए हैं। इसमे गरीब बहनों को ताकत देने का समाधान है। इसमें जिला मेडिकल कॉलेज या इसकी जैसी सुविधा देने का संकल्प है। कृषि भूमि सर्वेक्षण और बीमा में नई ड्रोन नीति लागू करके यहां के किसानों को बेहतर सुविधा मिलेगी। उत्तराखंड में उद्योगों से  रोजगार के रास्ते खोलने के लिए संकल्प लेकर व्यक्त किया हैं। उत्तराखंड की धरोहरों को बचाने व यहां के टूरिजम को गांव पहुंचाने पर जोर है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड़ के लोगों ने सजग पहरी के रूप में देश की रक्षा की है। कहा कि पौड़ी गढ़वाल के ऐसे ही वीर सपूत जनरल बिपिन रावत  की स्मृतियां मुझे भावुक कर रही हैं। उन्होंने देश को दिखाया कि उत्तराखंड के लोगों के पास न केवल पहाड़ जैसा साहस होता है बल्कि हिमालय जैसी ऊंची सोच भी होती है।
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उत्तराखंड के लोग कभी भूल नहीं सकते। सेना को लेकर इन लोगों का रवैया क्या रहा है। सेना पर ही सवाल उठाते रहे हैं। मेरे मन में एक गहरी तकलीफ भी है। मुझे ये जिक्र इसलिए भी करना पड़ रहा है क्योंकि कांग्रेस पार्टी कभी जनरल बिपिन रावत जी को सड़क का गुंडा कहकर अपमानित कर रही थी। आज अपने प्रचार में उन्हीं के कट आउट लगाकर, उनकी फोटो लगाकर वोट मांग रही है। कुर्सी के लिए कोई इस सीमा तक जा सकता है, मुझे विास ही नहीं हो रहा। जब ये सत्ता में थे, तब इनको कभी ‘चारधाम’ की याद नहीं आई। जिन्हें यहां आस्था ही नहीं, उन्हें भी अब चारधाम की याद क्यों आ रही है क्योंकि, उन्हें ये कुर्सी हासिल करने का रास्ता लग रहा है। जबकि भाजपा के लिए चारधाम और देवभूमि का विकास आस्था, संस्कृति और जनसेवा का विषय है। कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार होती है तो भ्रष्टचार की कोई सीमा भी नहीं होती है, लेकिन भाजपा की सरकार बनती है तो कांग्रेस षडयंत्र करने से पीछे नहीं हटती है। जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, अनिल बलूनी, डा. धन सिंह रावत, विनोद कंडारी, भरत सिंह चौधरी आदि मौजूद थे।
प्रधानमंत्री मोदी ने गढ़वाली में किया जनता का अभिवादन
 श्रीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री ने इस बार धारी देवी, कमलेवर महादेव के जयकारों के साथ अपना संबोधन शुरू किया। संबोधन के शुरूआत में ही उन्होंने गढ़वाली में यीं पावन धरती का मेरा दाना, सयाणा, दीदी, भूल्यिों, भुला, भैज्यों त म्यारू सिमन्या, म्यारू पण्राम। आशा करद आप सब कुशल मंगल होला, जय बदरी विशाल, जय केदार के साथ सभा में पहुंचे लोगों का अभिवादन किया।
गढ़वाल की वीर विभूतियों को किया नमन
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान  गढ़वाल की विरांगना रानी करनावती, चौंदकोट की तीलू रौतेली, सुमाड़ी के पथ्या दादा, मलेथा के माधव सिंह भंडारी को नमन किया तो लोगों ने जमकर कर तालियां बजाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *