G-KBRGW2NTQN महाकाल पिपलेश्वर महादेव की विशेष पूजा अर्चना की  – Devbhoomi Samvad

महाकाल पिपलेश्वर महादेव की विशेष पूजा अर्चना की 

हरिद्वार। उत्तराखंड के चारधाम में अक्षय तृतीया के अवसर पर गंगोत्री व यमुनोत्री के पट दैनिक विधिवत पूजा के लिए खोले जा चुके है, अब शिव चैदस के अवसर पर बाबा केदारनाथ के द्वार खोले जाने से उत्साहित सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा के संयोजन में अलकनंदा घाट स्थित शिवालय महाकाल पिपलेश्वर महादेव की विशेष पूजा अर्चना के साथ दूध-अभिषेक किया।  भगवान सदाशिव से कामना की संसार से  अंतरराष्ट्रीय महामारी कोरोना वायरस का खात्मा हो और देश दुनिया पुनः खुशहाली की और अग्रसर हो और लोग अपना जीसान पूर्व की भांति व्यतीत करें।
वही साथ ही टैक्सी- मैक्सी महासंघ से जुड़ी उत्तराखंड की लगभग 560 मैक्सी-टैक्सी यूनियनों का प्रतिनिधित्व करते हुए हरिद्वार के सांसद, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार से मांग की उत्तराखंड के समस्त मोटर व्यवसाय जोकि उत्तराखंड की चारधाम यात्रा तीर्थ यात्रियों के लिए संचालित ना होने से व्यवसायिक मार झेलने वाले  मैक्सी-टैक्सी विक्रम, ऑटो रिक्शा, बैटरी रिक्शा, बस संचालन इत्यादि समस्त व्यवसायिक टैक्सी वाहनों का 2020 का रोड टैक्स, पैसेंजर टैक्स, बीमा योजना, बैंको की किश्तों सहित चालको का उचित अनुदान दिए जाने की मांग को दोहराया।
इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, टैक्सी- मैक्सी महासंघ के संरक्षक संजय चोपड़ा ने कहा बाबा केदारनाथ बर्फानी के पूजा पाठ के लिए विधिवत रूप से द्वार खोले जा रहे है लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के वजह से देश दुनिया के आम श्रद्धालु बाबा केदारनाथ की इस वर्ष 2020 की यात्रा का पुण्य अर्जित नही कर सकेंगे और उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के संचालन से उत्तराखंड की सभी अर्थव्यवस्थाए व्यापारिक गतिविधियों के माध्यम से पूर्व से ही जीवन व्यापन होता चला आ रहा है इन सभी पहलुओं के दृष्टिगत उत्तराखंड के मोटर व्यवसाय के साथ-साथ सभी छोटे बड़े व्यापारों के दृष्टिगत केंद्र व राज्य सरकार को संतुलन के साथ उचित कदम उठाने की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के सांसद, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार के सांसद है और चारधाम यात्रा पूर्व, काल से ही हरिद्वार, ऋषिकेश से प्रारंभ होती आयी है इसी के दृष्टिगत केन्द्र सरकार में चारधाम यात्रा से संबंधित सभी व्यापार वर्ग का पक्ष रख कर केंद्र सरकार के संरक्षण में महा अनुदान राशि केंद्र सरकार द्वारा घोषित कराने के लिए प्रयास करे ताकि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के उपरांत उत्तराखंड का व्यापार पुनः संचालित हो सके। गंगा जल व दूध अभिषेक करते सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों लघु व्यापार एसो के भूपेंद्र राजपूत, धर्मशाला रक्षा समिति के पंडित चंद्रप्रकाश शर्मा, टैक्सी मैक्सी ट्रांसपोर्ट यूनियन के चंद्रकांत शर्मा, बंटी भाटिया, सूमो यूनियन के बलवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, ट्रेवल एसो के उमेश पालीवाल, अरुण अग्रवाल, सरदार इकबाल सिंह, गोपाल चिंबर, देवेश गुप्ता, ओमप्रकाश भाटिया, पंडित मनीष शर्मा आदि ने सामाजिक दूरी के साथ विशेष पूजा अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *