G-KBRGW2NTQN चारधाम यात्रा शुरू होते ही मसूरी पैक – Devbhoomi Samvad

चारधाम यात्रा शुरू होते ही मसूरी पैक

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे भी खिल उठे
मसूरी के आसपास के पर्यटक स्थल भी पर्यटकों से भरे
मसूरी। चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद पर्यटन नगरी मसूरी में बड़ी संख्या में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है, जिसके तहत अधिकांश होटल पैक हो गये हैं। वहीं वीकेंड होने पर भीड़ बढ़ने से व्यवसायियों के चेहरे खिल गये हैं।
पहाड़ों की रानी मसूरी में वैसे तो इन दिनों सीजन चल रहा है। इसके तहत अधिकांश होटलों में साठ प्रतिशत तक पर्यटकों की आमद है,लेकिन जिस दिन से यात्रा शुरू हुई उस दिन से अधिकांश होटल पैक हो गये हैं। होटल व्यवसायी व मसूरी होटल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम कुमार गोयल का कहना है कि सीजन के दौरान मसूरी में लगातार पर्यटकों की आमद हर रोज बढ़ रही है। वीकेंड को छोड़ करीब 60 प्रतिशत से अधिक होटल पर्यटकों से भरे हैं, लेकिन चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद पर्यटकों की आवाजाही में बढ़ोत्तरी हुई है और अब होटलों में करीब 90 प्रतिशत से अधिक आमद है।
उन्होंने कहा कि इसका श्रेय भगवान केदार, बदरीनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री को देते हैं,जिनकी यात्रा शुरू होने से उनके व्यवसाय में बढ़ोत्तरी हो रही है। उन्होंने उम्मीद की है कि आने वाले दिनों में होटल पैक रहेंगे।
पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से मसूरी व आसपास के पर्यटक स्थल, कैंपटी फॉल, कंपनी बाग, जार्ज एवरेस्ट, धनोल्टी आदि भी पर्यटकों से गुलजार हैं। वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *