G-KBRGW2NTQN विभागीय पदोन्नति के लिए जल्द हो डीपीसी – Devbhoomi Samvad

विभागीय पदोन्नति के लिए जल्द हो डीपीसी

राजकीय शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री को दिया ज्ञापन
देहरादून। राजकीय शिक्षक संघ ने विभागीय पदोन्नति के लिए जल्द डीपीएस कराने की मांग उठाई है। संघ ने इस संबंध में शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत को ज्ञापन भी दिया जिसमें पुरानी पेंशन योजना का लाभ समेत अन्य मांगों का भी उल्लेख किया गया है।
मंगलवार को शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डा. सोहन सिंह माजिला की अगुआई में प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत से वार्ता कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मुख्य रूप से एलटी से प्रवक्ता पदों विभागीय पदोन्नति के लिए डीपीएस कराने पर जोर दिया गया है।
संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि विभागीय पदोन्नति के लिए डीपीसी लोक सेवा आयोग उत्तराखंड में प्रस्तावित है। इसके तहत 22069 शिक्षकों की पदोन्नति के लिए आवश्यक अभिलेख लोक सेवा आयोग को भेजा जा चुका है। इसीिलए जल्द डीपीसी की जाये, ताकि राजकीय इंटर कालेजों को प्रवक्ता मिल सके। इसके अलावा ज्ञापन में कैबिनेट द्वारा पुरानी पेंशन को लेकर पारित प्रस्ताव का जल्द क्रियान्वयन एवं इंटर कालेजों में सत्र 2022-23 से शारीरिक शिक्षा विषय का संचालन करने की मांग की गई।  ज्ञापन देने वालो में डा. कैलाश डोलिया, सुन्दर सिंह कुंवर, कुलदीप जोशी, प्रमोद सिंह, नितिन वर्मा, ललित फत्र्याल आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *