G-KBRGW2NTQN प्रदेश में वषर्वार होगी नर्सिग स्टाफ की भर्ती – Devbhoomi Samvad

प्रदेश में वषर्वार होगी नर्सिग स्टाफ की भर्ती

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने की घोषणा
बोले-मेडिकल कालेजों व अस्पतालों में भरे जाएंगे नर्सिग के 2746 पद
देहरादून। राज्य सरकार ने राजकीय मेडिकल कालेजों व अस्पतालों में नर्सिग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती वषर्वार करने का निर्णय लिया है। इस संर्दभ में विभागीय अधिकारियों को सौ दिन के भीतर नर्सिग के 2746 रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए गए हैं। नर्सिंग कालेजों में रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए तीन माह में डीपीसी पूरी कर दी जाएगी। स्टेट कालेज आफ नर्सिंग देहरादून में फैकल्टी के लिए आवास, छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल निर्माण के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।
अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को स्टेट कालेज ऑफ नर्सिग में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डा.धन सिंह रावत ने ये बातें कही। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अनुकरणीय प्रतिबद्धता, समर्पण एवं निस्वार्थ सेवाभाव रखने के लिए नसरे की जमकर सराहना भी की। डा.रावत ने कहा कि सरकार ने राज्य के मेडिकल कालेजों व अस्पतालों में नर्सिंग के रिक्त पदों को भरने के लिए वषर्वार भर्ती करने का निर्णय लिया है।
विभागीय अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया अगले सौ दिन के भीतर पूरी करने को कहा गया है। नर्सिग कालेजों में रिक्त पदों को पदोन्नति से भरने के लिए डीपीसी भी तीन माह के अंदर की जाएगी। अधिकारियों व कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने स्टेट कालेज ऑफ नर्सिग में फैकल्टी आवास व स्टूडेंट हॉस्टल निर्माण हेतु डीपीआर बनाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।
नर्सिग कालेज में पानी की समस्या के समाधान के लिए जल संस्थान व पेयजल निगम के अधिकारियों के साथ जल्द बैठक करने का भरोसा भी उन्होंने दिया है। स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति नसरे के योगदान की उन्होंने खूब सराहना की। कहा कि कोरोनाकाल में नर्सिग स्टाफ ने अपनी जान की परवाह किये बिना रात-दिन काम किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में उपनल, पीआरडी व अन्य माध्यमों से आउटसोर्स पर रखे गए कार्मिकों का रिक्त पदों पर समायोजन जल्द किया जाएगा।
इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव, दून मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.आशुतोष सयाना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.मनोज उप्रेती, स्टेट कालेज ऑफ नर्सिग के प्राचार्य रामकुमार शर्मा समेत कालेज के शिक्षक व नर्सिग के छात्र-छात्राएं भी मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *