G-KBRGW2NTQN उन्नति पोर्टल के क्रियान्वयन के लिए अधिकारी नियमित समीक्षा करे:संधु – Devbhoomi Samvad

उन्नति पोर्टल के क्रियान्वयन के लिए अधिकारी नियमित समीक्षा करे:संधु

देहरादून्। मुख्य सचिव डा. एस.एस. संधु ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उन्नति पोर्टल के क्रियान्वयन के लिए सचिव एवं विभागायक्ष अपने विभागों की परियोजनाओं की नियमित समीक्षा करें। सभी महत्वपूर्ण प्रोजक्ट उन्नति पोर्टल में शामिल किये जाएं।संधु आज सचिवालय  में उन्नति पोर्टल के प्रस्तुतीकरण के दौरान अधिकारियों निर्दे दे रहे थे ।
मुख्य सचिव ने कहा कि सभी अंतर विभागीय परियोजनाओं को उन्नति पोर्टल में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी महत्वपूर्ण प्रति के प्रोजक्ट जल्द उन्नति पोर्टल पर आ जाएं। इसके लिए इनबिल्ट मैकेनिज्म बनाएं। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने लिए सभी सचिव अपने विभागों की योजनाओं की निरंतर समीक्षा करे।
निदेशक आईटीडीए अमित सिन्हा ने उन्नति पोर्टल के बारे में विस्तार से प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने कहा कि उन्नति पोर्टल में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, विभागीय सचिव, आर.सी. अफिस, जिलाधिकारीयों एवं विभागाध्यक्षों के डेशबोर्ड बनाये गये हैं। अभी तक पोर्टल में 34 विभागों के 120 प्रोजक्ट शामिल किये गये हैं। उन्नति पोर्टल को और प्रभावी बनाने के लिए जो सुझाव प्राप्त होंगे, उनको शामिल कर इसे और बेहतर बनाने के प्रयास किये जायेंगे।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव आर. के. सुधांशु, एल. फैनई, सचिव  नितेश झा, आर मीनाक्षी सुदंरम, शैलेश बगोली, श्रीमती सौजन्या, डा. पंकज पाण्डेय,  एच.सी सेमवाल,  दीपेन्द्र चौधरी,  विनोद कुमार सुमन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *