G-KBRGW2NTQN राजकीय शिक्षक संघ एससीईआरटी शाखा के अध्यक्ष पुनः चुने गए डॉ० अंकित जोशी और सचिव पद पर निर्वाचित हुए विनय थपलियाल – Devbhoomi Samvad

राजकीय शिक्षक संघ एससीईआरटी शाखा के अध्यक्ष पुनः चुने गए डॉ० अंकित जोशी और सचिव पद पर निर्वाचित हुए विनय थपलियाल

देहरादून। निदेशक माध्यमिक शिक्षा के निर्देशों के क्रम में एससीईआरटी में शिक्षक संघ की शाखा का गठन किया गया । जिसमें की डॉ० अंकित जोशी को फिर अध्यक्ष चुना गया। डॉ0 जोशी राजनीति विज्ञान में पी एच डी के साथ ही दो विषयों राजनीति विज्ञान व शिक्षाशास्त्र में यूजीसी नेट उत्तीर्ण हैं । इस अवसर पर डॉ0 जोशी ने संघ के सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञपित करते हुए कहा कि राज्य के सर्वोच्च अकादमिक संस्थान में कार्यरत सभी कर्मियों की ज़िम्मेदारी वैसे ही बढ़ जाती है तथा राज्य स्तरीय संस्थान व शिक्षक संघ की सबसे बड़ी शाखा के अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी अकादमी मुद्दों के सम्बंध में भी बड़ी होती है।

उन्होने सभी का आभार जताते हुए कहा कि एससीईआरटी में कार्यरत शिक्षकों ने पिछली कार्यकारिणी पर विश्वास जताते हुए उसी कार्यकारिणी को पुनः अवसर प्रदान किया है । यह इस कार्यकारिणी के लिये महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर डॉ० अंकित जोशी ने नवीन शिक्षा नीति को प्रदेश में लागू करने में परिषद के द्वारा अहम भूमिका निभाने तथा प्रतिबद्धता के साथ इसे सफल बनाने हेतु अपने संघ निष्ठ साथियों का आह्वान करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति राष्ट्र का भविष्य है। यही नीति भविष्य के नागरिकों का निर्माण करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *