G-KBRGW2NTQN धूल फांक रहा घनसाली का निबंधन कार्यालय, कम्प्यूटर खराब, कर्मचारी दून में – Devbhoomi Samvad

धूल फांक रहा घनसाली का निबंधन कार्यालय, कम्प्यूटर खराब, कर्मचारी दून में

सत्यप्रकाश डौंडियाल

घनसाली। घनसाली तहसील अंतर्गत उप निबंधक कार्यालय में लंबे समय से कम्प्यूटर खराब होने और नियमित विभागीय कर्मचारी न होने से निबंधन संबंधी,राजिस्ट्रियाँ विवाह पंजीकरण आदि दैनिक कार्य के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इससे क्षेत्र की जनता में भारी रोष है।
जन समस्या “रामभरो में है घनसाली का उपनिबंधक कार्यालय में लोगों के कोई काम नहीं हो रहे हैं।  लोगो ने 5 मई 2022 को भी इस मुद्दे को भी उजागर किया था मगर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

उक्त समस्या से जूझ रहे आम आदमी और जनता को जिला निबंधक कार्यालय नई टिहरी आकर अपने काम करवाने पड़ते हैं। जो कि आम आदमी के बस बाहर की बात है। क्योंकि जिला निबंधक कार्यालय, घनसाली के ग्रामीण क्षेत्रों से 100 किमी की औसतन दूरी पर है।वर्तमान समय में घनसाली निबंधक कार्यालय में कंप्युटर खराब होने से निबंधन संबंधी कार्य कई दिनों से ठप पड़े हैं।

आज अधिवक्ताओं के एक शिष्ट मण्डल ने फिर से उप जिलाधिकारी घनसाली के .एन .गोस्वामी से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराया। जिस पर उपजिलाधिकारी तहसीलदार/उप निबंधक महेशा शाह को कंप्युटर सही करने के निर्देश दिए। और कार्य वाधित न रहे इसके लिए उप निबंधक नई टिहरी से वार्ता कर जिलाधिकारी को पत्र लिखने का भी आश्वासन दिया।
बता दें कि नियमित कर्मचारी और कंप्युटर खराब होने के कारण जनता को बहुत अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है, साथ ही सरकार को राजस्व की भी भारी हानि हो रही है। उपनिबंधक कार्यालय में नियमित कर्मचारी एवं कार्यों के नियमित सम्पादन हेतु, उपजिलाधिकारी कार्यालय से और बार एसोसिएशन के द्वारा भी कई बार पत्राचार किया जाने पर भी कोई समुचित ब्यवस्था न होने से जनत में भारी रोष ब्यप्त है।
पुख्ता सूचना है कि, मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश पर पिछली सरकार से ही सरकार के चहेते ब्यक्ति की घनसाली के नाम पर नियुक्ति पाया ब्यक्ति देहरादून में सम्बद्ध किया गया है।उप अधिकारी गोस्वामी, के विशेष अनुरोध पर, अपर जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के द्वारा, घनसाली के निबंधन संबंधी कार्य कंप्यूटर ठीक होने तक नई टिहरी में संपादित करवाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *