G-KBRGW2NTQN पेपर लीक मामले अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप गिरफ्तार – Devbhoomi Samvad

पेपर लीक मामले अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप गिरफ्तार

देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले उत्तराखंड सचिवालय के एक और अधिकारी अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप न्याय विभाग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद अपर निजी सचिव सूर्य को उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

उत्तराखंड सचिवालय में तैनात अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ को कुछ पुख्ता सबूत मिले थे। इसी के आधार पर अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप को गिरफ्तार किया गया है। अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप उत्तराखंड सचिवालय में न्याय विभाग में तैनात है। सूर्य प्रताप मूल रूप से उधमसिंह नगर जिले के जसपुर थाना क्षेत्र के निवाड़ गांव का रहना वाला है।

दो दिन पहले ही उत्तराखंड एसटीएफ ने सचिवालय में लोक निर्माण एवं वन विभाग में तैनात निजी सचिव गौरव चौहान को गिरफ्तार किया था, जो इस केस की 15वीं गिरफ्तारी थी। इससे पहले 14 आरोपियों से हुए पूछताछ और मिल सबूतों के आार पर ही उत्तराखंड एसटीएफ ने गौरव चौहान को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि अभीतक इस मामले में 2 अपर निजी सचिव समेत 16 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें दो पुलिस के जवान हैं़ इसके अलावा दो आरोपी नैनीताल जिले में अलग-अलग कोर्ट ने कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *