G-KBRGW2NTQN हत्या के मामले को सड़क दुर्घटना साबित करना चाहती है थाना पुलिस  – Devbhoomi Samvad

हत्या के मामले को सड़क दुर्घटना साबित करना चाहती है थाना पुलिस 

आई.जी. के हस्तक्षेप के बाद डेढ़ माह में दर्ज हुई एफआरआई
प्रतापगढ़ (उ.प्र.)। थाना पुलिस अंतु जिला-प्रतापगढ़ अंतर्गत रहने वाले मासुफ अली का बेटा इस्तयाक शादी इत्यादि अन्य खुशी के मौके पर मंडप सजाने का कार्य करता था जिसकी उसके दोस्तों ने धोखे से बुलाकर पहले तो मारपीट की उसके बाद अधमरे हालत में सड़क दुर्घटना जैसे फिल्मी अंदाज में मामले को अंजाम दिया।
जानकारी के मुताबिक जिला -प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश गांव जोलहटी, अंतु नगर पंचायत थाना अंतु के रहने वाले मासुफ अली का एकलौता बेटा इस्तयाक अहमद को दिलवर अली उर्फ जानी पुत्र महमूद अहमद और दिलशाद ने इस्तयाक को फोन करके किसी की शादी में मंडप सजाने के बहाने बुलाया जब इस्तयाक वहां पर पहुंचा तो कई अन्य लोग भी वहां मौजूद थे।
यह घटना 13-05-2022 की है थाना अंतु पुलिस द्वारा दर्ज एफ आई आर के अनुसार एफ आई आर न 319 धारा 147 , 302 , दिनांक 14 – 06 – 2022 को प्रतापगढ़ रेंज के आईजी के आदेश के बाद जब इस्तयाक के परिजन और परिवार के लोगों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए लिखित शिकायत प्रदेश के आला अधिकारियों को दी।
गौरतलब है कि इस्तयाक अपने घर में अकेला कमाने वाला बेटा था यह लोग जुलाहा समुदाय के है और प्रधानमंत्री आवास विकास योजना के तहत इनका मकान बना है और इनके पास कोई खेती, जमींन या अन्य कोई व्यवसाय नहीं है।
ज्ञात हो कि सम्बन्ध मामला उस समय थाना अंतु पुलिस के लिए मुसीबत बन गया जब इस्तयाक कि बहन अपने भाई कि मौत के कारणों को लेकर प्रदेश के सभी आलाधिकारियों और लखनऊ मुख्यमंत्री तक पहुंची और यह बताया कि उसका भाई सड़क दुर्घना में नहीं मरा है बल्कि उसकी हत्या कि गयी है।
थाना अंतु पुलिस द्वारा दर्ज एफ आई आर के अनुसार इस्तयाक कि हत्या में शामिल पांच लोग है जिनका नाम दिलदार अली उर्फ जानी , दिलाद अहमद , राजा , आकाश और राजू हैं। परिवार वालों का आरोप है कि थाना पुलिस अंतु इस्तयाक कि हत्या को सड़क दुर्घना बनाना चाहती है अपनी जांच रिपोर्ट में क्योंकि थाना पुलिस रिस्वत लेकर अभी तक अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया है जबकि शिकायत के साथ जो साक्ष्य और साबूत जैसे कि वीडियो, वइस, रिकडिर्ंग और मौके पर मौजूद लोगों ने बताया है पर आज तक न ही पीड़ित परिवार के घर जाकर कोई पूछ -ताछ की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *