G-KBRGW2NTQN स्पीकर से करवाएंगे बैकडोर नियुक्तियों की जांच: सीएम  – Devbhoomi Samvad

स्पीकर से करवाएंगे बैकडोर नियुक्तियों की जांच: सीएम 

विधानसभा में अब तक जितनी भी भर्तियां हुई उनकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए
देहरादूून। उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर से हुई नियुक्तियों के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सख्त कदम उठाने के मूड मे है, उन्होंने विधानसभा में अबतक हुई सभी भर्तियों की जांच का मन बना लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह विधानसभा अध्यक्ष से विस की सभी भर्तियों की जांच का आदेश करने की मांग करेंगे। सीएम के बयान के बाद माना जाने लगा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी स्पीकर ऋतु खण्डूड़ी के साथ इस मामले को लेकर जल्द मंथन करेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी सोमवार को कनाडा से लौट रही हैं माना जा रहा है कि कल सोमवार या उसके बाद ही विधानसभा में कोई पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों की जांच का मामला उठेगा  माना जा रहा है कि विधानसभा भर्ती में दूसरे राज्यों के लोगों को मौका देने का मसला भी मुद्दा बनेगा। रविवार को भाजपा मुख्यालय में मीडिया से अनौचारिक बातचीत में  मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा एक संवैधानिक संस्था है, और वह विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध करेंगे कि विधानसभा में जितनी भी भर्तियां हुई है और जिनमें भी शिकायत आ रही है, उनमें निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। वो नियुक्ति चाहे किसी भी कालखण्ड की हो विधानसभा अध्यक्षा द्वारा जांच के विषय में राज्य सरकार से जो भी सहयोग मांगा जाएगा वह दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में आ रही गड़बड़ी की शिकायतों पर कहा कि यह बहुत ही गंभीर विषय है तथा हमारे प्रदेश के सभी नौजवानों के रोजगार से जुड़ा मामला है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में जहां भी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हो रही है वहां हमने सख्त जांच के आदेश दे दिये हैं। कुछ मामले एसटीएफ को दिये गये हैं एवं कुछ पर विजिलेंस को नियुक्त किया गया है। सभी मामलों पर कार्यवाही चल रही है जिसका परिणाम सभी के सामने आ भी रहा है कि अभी तक कुल 27 गिरफ्तारी हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में किसी को भी नही बख्शा जाएगा, चाहे किसी के हाथ कितने भी लम्बे क्यों न हो कानून द्वारा अपना काम किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *