G-KBRGW2NTQN मुख्यमंत्री धामी ने हिमाचल की चौपाल, पच्छाद और  पौंटा साहिब विधानसभा क्षेत्रों में की जनसभाएं – Devbhoomi Samvad

मुख्यमंत्री धामी ने हिमाचल की चौपाल, पच्छाद और  पौंटा साहिब विधानसभा क्षेत्रों में की जनसभाएं

देहरादून।हिमाचल(चौपाल/पच्छाद/पौंटा साहिब)। ’पौंटा साहिब के भंगानी साहिब में आयोजित जनसभा’ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अब भंगानी क्षेत्र में डोईवाला शुगर मिल के दो कि जगह चार कांटे लगाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड एवं हिमाचल के बीच यमुना नदी पर नावघाट में पुल का निर्माण 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है और बहुत जल्द दोनों राज्यों के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री ने रविवार को हिमाचल की तीन विधानसभा क्षेत्र चौपाल, पच्छाद और पौंटा विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया और जनता से  भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील की ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल की जनता जिस तादाद में अपना उत्साह दिखा रही है उससे यह स्पष्ट है कि दोबारा कमल खिलने वाला है। डबल इंजन की सरकार का ही परिणाम है कि उत्तराखंड में आज रेल पहाड़ों तक पहुंची है। हैलीपैड खोले जा रहे हैं, सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, कोरोना की मुफ्त वैक्सीन दी गई। चहुंमुखी विकास हो रहा है। यह सब डबल इंजन की सरकार से संभव हुआ है। उत्तराखंड और हिमाचल दोनों ही देवभूमि है।

उन्होंने कहा कि दोनों राज्य एक दूसरे से मिले हुए हैं। हमारी सीमाएं जरूर अलग हैं लेकिन हमारा भाई-भाई का रिश्ता है। पर्वतीय राज्यों से पीएम को विशेष लगाव है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत सरकार है वहीं हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उत्तराखंड एवं हिमाचल दोनों ही सैनिक बाहुल्य प्रदेश है, दोनों प्रदेशों में लगभग हर परिवार में कोई ना कोई सेना में अवश्य है।

उन्होंने कहा कि पहले के समय में हमारे सैनिकों पर जब गोली चलती थी तो उनको जवाबी कार्रवाई करने के लिए पूछना पड़ता था, पीएम मोदी के आने के बाद यह तय हो गया कि अगर उधर से गोली आएगी तो उसका जवाब गोलों से किया जाएगा।  हिमाचल में अटल टनल, बिलासपुर एम्स से प्रदेश की तस्वीर बदल रही है।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का कार्य किया गया। भाजपा की सरकार से पहले यहां कारनामे करने वाले लोग थे, अब आप लोगों के सामने यह विकल्प है कि आपको ‘काम‘ करने वालों को चुनना है या ‘कारनामे‘ करने वालों को चुनना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *