G-KBRGW2NTQN रिस्वत मांगे जाने पर पटवारी, कानूनगो के खिलाफ डीएम ने बैठाई जांच – Devbhoomi Samvad

रिस्वत मांगे जाने पर पटवारी, कानूनगो के खिलाफ डीएम ने बैठाई जांच

पौड़ी। लैंसडौन तहसील में सेवारत कानूनगो व राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा एक व्यापारी से रित मांगे जाने संबंधी आडियो वायरल होने पर डीएम ने एसडीएम को जांच सौंप दी है। वायरल ऑडियो में व्यापारी के हैसियत प्रमाण पत्र बनावाए जाने के लिए तीन हजार की रि वत लिए जाने की बात कही जा रही है। महिला राजस्व उप निरीक्षक ऑडियो में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व तीरथ सिंह रावत के खिलाफ अपशब्द करते भी सुनी जा रही है।

जनपद पौड़ी के तहसील लैंसडौन में सेवारत एक महिला राजस्व उपनिरीक्षक व कानूनगो की एक व्यापारी से बातचीत का ऑडियो बीते शुक्रवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि लैंसडौन के एक स्थानीय व्यापारी का जयहरीखाल में हो स्टे है। उक्त व्यापारी ने तहसील में हैसियत प्रमाण पत्र बनवाए जाने के लिए आवेदन किया था।

वायरल ऑडियो में पहले महिला राजस्व उपनिरीक्षक व व्यापारी के बीच हो रही बातचीत है जिसमें राजस्व उपनिरीक्षक काम किए जाने के लिए तीन हजार रि वत की बात और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व तीरथ सिंह रावत को लेकर अपशब्द भी कहते सुनी जा रही हैं। वायरल ऑडियो के दूसरे हिस्से में कानूनगो व्यापारी से किसी अधिकारी को पैसे दिए जाने की बात कहते सुने जा रहे हैं।

डीएम पौड़ी डा. आशीष चौहान ने वायरल ऑडियो मामले का तत्काल स्वत: सज्ञान लिया है। डा. चौहान ने बताया कि वायरल ऑडियो प्रकरण की जांच एसडीएम लैंसडौन को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच में दोषी पाए जाने पर राजस्व उपनिरीक्षक व कानूनगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *