G-KBRGW2NTQN बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड में एसआईटी सोमवार को कर सकती है चार्जशीट दाखिल – Devbhoomi Samvad

बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड में एसआईटी सोमवार को कर सकती है चार्जशीट दाखिल

देहरादून। उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के मामले में जांच टीम (एसआईटी) चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। एसआईटी ने मामले की चार्जशीट को पीओ ऑफिस भेजा, जो सम्भवतः सोमवार को दाखिल की जाएगी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी मुर्गेशन ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 500 पन्नों की चार्जशीट में 100 गवाहों के बयानों को दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि पूरे मामले में एसआईटी को तीन मोबाइल मिले थे। जिनमें से एक मोबाइल आरोपी अंकित  और एक सौरभ और एक मोबाइल अंकिता था। मोबाइलों भी परीक्षण के लिए चंडीगढ़ लैब भेजा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट भी चार्जशीट में शामिल है। हालांकि, आजतक जांच टीम को अंकिता और आरोपी पुलकित का दूसरा मोबाइल नहीं मिल पाया है।
डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर पी. रेणुका देवी की निगरानी में एसआईटी जांच कर रही है। उनका कहना है कि सभी साक्ष्यों को कलेक्ट कर लिया गया है, फिलहाल अभी इस पूरे मामले में कुछ साक्ष्य बाकी है, जिनकी  जांच की जा रही हैं और कोर्ट से नार्को की परमिशन मिलने के बाद उसकी रिपोर्ट बनाकर एडिशनल चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

आरोपियों के खिलाफ 302, 201, 120 बी, 354 के साथ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल होगा। मामले में 22 दिंसबर को कोर्ट में नार्को टेस्ट को मंजूरी देने पर सुनवाई होगी. हालांकि, पुलिस को आरोपी पुलिस ने नार्को टेस्ट की हामी भरी है। लेकिन उसे कोर्ट में भी हामी भरनी होगी, तब जाकर नार्को टेस्ट होगा. दूसरे आरोपी ने कोर्ट से इस संबंध में दस दिन का वक्त मांगा था। एडीजी ने बताया कि पूरे मामले की जांच हो चुकी है। हालांकि, बाकी जांची जारी रहेगी और एसआईटी अपना काम करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *