G-KBRGW2NTQN जंगल में दारू पार्टी कर रहे युवक को उठा ले गया बाघ, शव बरामद – Devbhoomi Samvad

जंगल में दारू पार्टी कर रहे युवक को उठा ले गया बाघ, शव बरामद

रामनगर। जंगल में दारू पार्टी करने गए नशे में धुत्त तीन युवकों के झुंड में से एक युवक को एक बाघ अपने जबड़े में दबाकर घनी झाड़ियों में घसीटकर ले गया। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस युवक के साथ में मौजूद दो अन्य लोगों ने भागकर जान बचाई। बाघ द्वारा युवक को अपना शिकार बनाए जाने की घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों में विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम एक स्कूटी लेकर नफीस निवासी मोहल्ला खताड़ी अपने पड़ोसी दोस्त मोहम्मद शमी एवं इंदिरा कालोनी निवासी रवि नेगी के साथ मोहान क्षेत्र में घूमने गए थे। इसी बीच यह तीनों लोग धनगढ़ी गेट के निकट पनोद नाले पर बैठकर शराब पीने लगे। इसी बीच अचानक जंगल की ओर से आए एक बाघ ने नफीस पर हमला बोल दिया और उसे जंगल की ओर जबड़े में दबाकर खींचता हुआ ले गया। बाघ को देखकर नफीस के साथ मौजूद दोनों दोस्तों का नशा हिरन हो गया। दोनों ने मौके से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी वनकर्मियों को मिलने के बाद वनकर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद नफीस को खोजने के लिए सर्च अभियान चलाया गया तो रात्रि में नफीस का मोबाइल व पेंट जंगल में बरामद हुई।

रविवार की सुबह फिर सर्च अभियान चलाया गया तो पलोद नाले धुलवा बीट के पास नफीस का शव लहूलुहान हालत में झाड़ियों से बरामद हुआ। मामले में वन प्रभाग के अधिकारियों ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर विभाग द्वारा मृतक युवक के दोनों दोस्तों के खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि युवक का रविवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *