G-KBRGW2NTQN पुलकित आर्य की पौने तीन करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क – Devbhoomi Samvad

पुलकित आर्य की पौने तीन करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

पौड़ी।  अंकिता भण्डारी हत्याकांड में मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत अब उसकी संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पौड़ी जिले में मौजूद आरोपी पुलकित आर्य की संपत्ति को कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी पौड़ी व हरिद्वार जनपद में मौजूद संपत्ति का ब्यौरा डीएम हरिद्वार को भेज दिया गया है। एसएसपी ैता चौबे ने बताया कि पुलकित आर्य की कुल दो करोड़ 82 लाख की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

अंकिता भण्डारी हत्याकांड में एसटीएफ की ओर से जारी जांच के बीच एसएसपी पौड़ी ने मुकदमे में गैंगस्टर एक्ट की धारा को जोड़ने के लिए भी निर्देश दिए थे। अब आरोपी पुलकित आर्य की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि मुख्य अभियुक्त पुलकित आर्य ने अपने गैंग के अन्य सदस्यों सौरभ भाष्कर एवं अंकित के साथ मिलकर विभिन्न आपराधिक घटनाओं को अन्जाम देकर लोक शान्ति व्यवस्था को अस्त-व्यस्त किया।

गैंग के लीडर पुलकित आर्य द्वारा अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर संगठित अपराध करते हुये अवैध रुप से धन अर्जित किया गया है। अभियुक्त पुलकित आर्य द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गयी चल अचल सम्पत्ति में जनपद हरिद्वार के विशनपुर झरड़ा अहतमाल में 32 लाख रुपये  की, सजनपुर पीली में लगभग 48 लाख एवं ज्ञानलोक कालोनी शेखपुरा कनखल में कुल 61 लाख रुपये मूल्य की भूमि अवैध रुप से अर्जित की गयी है। साथ ही पुलकित आर्य की एक ऑडी कार जोकि 40 लाख रुपये कीमत की है व 14 लाख की एक टाटा सफारी अवैध रुप से कमाये पैंसों से खरीदे गए हैं।

इसी प्रकार जनपद पौड़ी गढ़वाल में पुलकित आर्य द्वारा अवैध रुप से सरकारी (वन भूमि) पर अतिक्रमण करते हुये गंगाभोगपुर में 1 करोड़ से अधिक कीमत का वनन्तरा रिजॉर्ट बनाया गया है। हरिद्वार व पौड़ी जिले में पुलकित आर्य की समस्त संपत्ति को कुर्क करने के लिए दोनों जिलों के डीएम को पुलिस ने अपनी रिपोर्ट भेज दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *