G-KBRGW2NTQN ट्रक पलटने से एक की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन – Devbhoomi Samvad

ट्रक पलटने से एक की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

प्रशासन के समझाने के बाद माने लोग
श्रीनगर। कीर्तिनगर के निकट बगवान भल्लेगांव में राजमार्ग पर रेलवे का सामान लेकर जा रहा एक ट्रोला(भारी ट्रक) पलट गया। इसी दौरान यहां से गुजर रहे एक स्कूटी सवार के ऊपर ट्रक में रखे सीमेंट के बड़े-बड़े सेगमेंट पड़ गए। जिससे स्कूटी सवार सेंगमेंट के नीचे आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। सोमवार को प्रातरू करीब 10 बजे देवप्रयाग की ओर जा रहे ट्रक के पलटने व उसमें रखा भारी सामान मलेथा की ओर आ रहे स्कूटी सवार के ऊपर पड़ गया। जिसमें स्कूटी सवार गोविंद सिंह चौहान(55) निवासी भल्लेगांव की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर रेलवे काम में लगी एलएंडटी कंपनी व प्रशासन के खिलाफ गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए तीन घंटे तक शव को घटनास्थल से नहीं उठने दिया। मौके पर स्थानीय निवासी व सामाजिक कार्यकर्ता गणोश भट्ट व अन्य लोगों ने मृतक के परिजनों को 20 लाख मुआवजा देने, परिवार के सदस्य को नौकरी दिए जाने व परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी उठाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची कीर्तिनगर एसडीएम, पुलिस व एलएंडटी कंपनी के प्रतिनिधियों ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की। लेकिन आक्रोशित लोगों ने कहा कि शव को तब तक नहीं उठने दिया जाएगा, जब तक लिखित में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है।

लोगों के आक्रोश को देखते हुए एलएंडटी कंपनी की ओर से मृतक के परिजनों को तत्काल दो लाख रूपए की राशि प्रदान की गई। एसडीएम कीर्तिनगर सोनिया पंत ने बताया कि एलएंडटी कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से आक्रोशित लोगों की मांग पर परिजनों को लिखित में परिवार के एक सदस्य को योग्यतानुसार रोजगार दिए जाने व मुआवजे के रूप में कंपनी का ट्रांसपोर्ट का काम कर रही एजेंसी द्वारा 20 लाख रूपए दिए जाने व मृतक की पुत्री के विवाह हेतु आर्थिक सहायता दिए का आासन दिया गया है। आासन मिलने के बाद ही लोगों ने शव को घटनास्थल से उठने दिया।  इस दौरान लोगों को भारी जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *