G-KBRGW2NTQN सहायक निदेशक समाज कल्याण कांति जोशी निलंबित – Devbhoomi Samvad

सहायक निदेशक समाज कल्याण कांति जोशी निलंबित

देहरादून। गत 10 तारीख से टिहरी जेल में बंद समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक कांति राम जोशी को आखिरकार शासन ने निलंबित कर दिया है। जोशी पर गबन के साथ ही आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है।

कांति राम जोशी के खिलाफ टिहरी में छात्रवृत्ति घोटाले से लेकर देहरादून में फर्नीचर घोटाले और चमोली के जोशीमठ में आवासीय विद्यालय में हुई खरीद-फरोख्त मे अनियमितता तक के कई मुकदमें पहले से ही दर्ज है, लेकिन अपनी पहुंच के बल पर वह लंबे समय से बचता चला आ रहा था। मगर टिहरी में गबन के मामले में यह बच नहीं सका। जोशी के खिलाफ विजिलेंस की एक जांच आय से अधिक संपत्ति के मामले में लंबित है। आज शासन ने समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास के अनुमोदन के बाद जोशी का निलंबन आदेश जारी कर दिया। समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति है। किसी भी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा। प्रमुख सचिव समाज कल्याण एल. फैन्नई ने बताया कि कांति राम जोशी के अन्य मामलों को भी दिखाया जा रहा है और अन्य मामलों में भी जल्दी ही कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि गबन के एक मामले में लंबे समय से कांति राम जोशी के खिलाफ मुकदमा चल रहा था। गत 10 तारीख को मुकदमे की तारीख में कांति राम जोशी कोर्ट में हाजिर हुआ तो जज ने कोर्ट से ही उसे जेल भेज दिया। इस मामले में आज फिर जेल में बंद सहायक निदेशक कांति राम जोशी की जमानत याचिका पर जिला जज के यहां पर सुनवाई थी, लेकिन सरकारी वकील से जब उनके आपराधिक इतिहास मंगाया गया तो जज ने कांतीराम जोशी की जमानत अर्जी खारिज कर दी। अब 22 फरवरी को सुनवाई की तारीख लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *