G-KBRGW2NTQN जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ अविास प्रस्ताव – Devbhoomi Samvad

जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ अविास प्रस्ताव

20 सदस्यों ने डीएम को पेश किया अविास प्रस्ताव
चमोली। चमोली जिला पंचायत के उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत के खिलाफ अविास प्रस्ताव आ गया है। जिला पंचायत के 20 सदस्यों के हस्ताक्षरों से जिलाधिकारी को सौंपे अविास प्रस्ताव में कहा गया है कि उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत से उनका विास समाप्त हो गया है। आरोप लगाया है कि उपाध्यक्ष जिला पंचायत के हित में कोई भी काम नहीं करते हैं। इससे जिला पंचायत को भारी क्षति पहुंच रही है।

कहा कि सदस्यों में अविास का वातावरण बनने से विास खत्म हो चुका हैं। इसलिए सदस्यों द्वारा उपाध्यक्ष के विरूद्ध अविास प्रस्ताव पेश किया जा रहा है। उन्होने पंचायत राज नियमावली के तहत अविास प्रस्ताव के माध्यम से उपाध्यक्ष को हटाने का आग्रह किया है। इसके लिए उन्होने अविलंब मतदान कर करवाने की अपील की है। अविास प्रस्ताव पर जिला पंचायत सदस्य बलबीर सिंह, अवतार सिंह, अनिल सिंह, पूजा देवी, धनपा देवी, अनूप चंद्र, दीपा राणा, मंजू, आशा देवी, आशा धपोला, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, कृष्णा सिंह, देवी प्रसाद जोशी, बबीता नेगी, लक्ष्मी, ममता देवी, सूरज सैलानी, रजनी भंडारी, भागीरथी देवी, बबीता देवी के हस्ताक्षर हैं।
बताते चलें कि जिला पंचायत में कुल सदस्य संख्या 26 हैं। अविास प्रस्ताव लाने के लिए दो तिहाई सदस्यों यानी कुल 18 सदस्यों की जरू रत होती है। इस तरह 20 सदस्यों द्वारा अविास प्रस्ताव लाया गया है। दिलचस्प बात यह है कि अविास प्रस्ताव पेश करने वालों में भाजपा तथा कांग्रेस के सदस्य शामिल हैं। हालांकि जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस खेमे से बताए जाते हैं। पिछले कई दिनों से वे कांग्रेस से सदस्यों से अलग रह कर अपनी सियासत खेल रहे हैं। माना जा रहा है कि जिला पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर भाजपा की नजर टिक गई है। इसके चलते ही उपाध्यक्ष को हटाने के लिए इस तरह की सियायत पड़ी है। जिला पंचायत सदस्य बलबीर सिंह, लक्ष्मण सिंह बिष्ट व सूरज सैलानी ने सदस्यों की ओर से यह प्रस्ताव पेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *