G-KBRGW2NTQN 15 मार्च बाद फिर बेरोजगार हो जाएंगे आउटसोर्स कर्मचारी ! – Devbhoomi Samvad

15 मार्च बाद फिर बेरोजगार हो जाएंगे आउटसोर्स कर्मचारी !

दून अस्पताल में कोरोनकाल में आउटसोर्स पर तैनात किए गए थे 300 से अधिक कर्मचारी

देहरादून। दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय (दून अस्पताल) में कोरोनाकाल में रखे गए कर्मचारियों को 15 मार्च के बाद सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया गया है। कर्मचारियों ने उनके समायोजन व विस्तार की मांग उठाई है। इस संबंध में स्टेट फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर यूनियन के बैनर तले कर्मचारियों ने आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। शुक्रवार को संविदा आउटसोर्स कर्मचारी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. युसुफ रिजवी से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। कहा कि उनकी नौकरी बहाल नहीं हुई तो आंदोलन होगा।

संघ के अध्यक्ष संजय कोरंगा ने कहा कि प्राचार्य, सचिव व मंत्री से भी मुलाकात की जाएगी। अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी बनी है, ऐसे में उन्हें निकालने से मरीजों को दिक्कत हो जाएगी। उनकी रोजी रोटी पर भी संकट खड़ा हो जाएगा।

बता दें कि करीब 300 से ज्यादा कर्मचारियों को एक एजेंसी के माध्यम से बहाल किया गया, कुछ कर्मचारियों को पदों के सापेक्ष रखा गया था। पदों के सापेक्ष रखे गए कर्मचारियों की नौकरी बची रहेगी। वहीं नर्सिंग स्टाफ की डिमांड भेजी गई है, उनकी नौकरी भी जाने की संभावना कम है। उधर, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना है कि कर्मचारियों की सेवा 15 मार्च तक बहाल की गई थी। शासन को पत्र भेजकर मार्गदर्शन मांगा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *