G-KBRGW2NTQN कोरोना ने पैर पसारे, 45 नए मामले – Devbhoomi Samvad

कोरोना ने पैर पसारे, 45 नए मामले

दिनोंदिन बढ़ रहे कोविड-19 के केस
विशेषज्ञों का सुझाव संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी जरूरी
देहरादून। कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 45 नए मामले मिले हैं। इनमें सबसे अधिक 35 लोग देहरादून में संक्रमित मिले। इसके अलावा नैनीताल में छह, हरिद्वार में दो, पिथौरागढ़ व ऊधमसिंहनगर में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। वहीं कोरोना के पांच पुराने मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना के 96 सक्रिय मामले हैं। इस साल अब तक कोरोना के 352 केस मिल चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत भी हो चुकी है।
कुछ समय पहले उत्तराखंड पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 वायरस ने फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। यद्यपि शुरुआत में रोजाना कोराना के दो-चार मामले ही मिल रहे थे, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ने लगी है। यह कहीं न कहीं चिंता का कारण बन सकता है।

अगले कुछ दिनों में चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। ऐसे में देश-विदेश के श्रद्धालुओं का आगमन चारधाम यात्रा के लिए होना है। पर जिस तरह देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है, उससे प्रदेश में भी स्थिति चिंतनीय हो सकती है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि वर्तमान में जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है, उनमें अधिकांश मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं होना पड़ रहा है। वायरस का कोई नया वैरिएंट भी नहीं है। फिर भी जरूरी है कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरती जाए और सैंपलिंग को बढ़ाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *