G-KBRGW2NTQN न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ को ग्लोबल ह्यूमन पीस यूनिवर्सिटी, यूएसए से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से किया गया सम्मानित – Devbhoomi Samvad

न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ को ग्लोबल ह्यूमन पीस यूनिवर्सिटी, यूएसए से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से किया गया सम्मानित

नई दिल्ली। न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री विपिन गौड़ को संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित प्रतिष्ठित ग्लोबल ह्यूमन पीस यूनिवर्सिटी (जीएचपीयू) से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।  नई दिल्ली के आंध्र प्रदेश भवन में प्रतिष्ठित अंबेडकर ऑडिटोरियम में आयोजित एक भव्य समारोह में जीएचपीयू के अध्यक्ष डॉ. पी मैनुअल द्वारा श्री गौड़ को मान्यता प्रदान की गई।

इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के. वेंकटेशन, जिन्होंने वाइस चांसलर के रूप में कार्य किया था, और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और तमिलनाडु सरकार के पूर्व प्रधान सचिव, श्री संपत कुमार सहित विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों ने शोभा बढ़ाई। उनकी उपस्थिति ने इस अवसर के महत्व को और बढ़ा दिया, जिससे यह एक यादगार अवसर बन गया।

श्री विपिन गौड़ को दी गई मानद डॉक्टरेट की उपाधि पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान और प्रेस की स्वतंत्रता को बढ़ावा देने के उनके अथक प्रयासों को स्वीकार करती है। न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव के रूप में श्री गौड़ देश भर में पत्रकारों के अधिकारों और कल्याण की वकालत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। पत्रकारिता की नैतिकता को बनाए रखने और निष्पक्ष समाचारों के प्रसार को सुनिश्चित करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता ने उन्हें व्यापक सम्मान और पहचान दिलाई है।

जीएचपीयू के अध्यक्ष डॉ. पी मैनुअल ने  गौड़ के अनुकरणीय नेतृत्व और सच्चाई और अखंडता के मूल्यों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। उन्होंने एक लोकतांत्रिक समाज में पत्रकारों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला

सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई, जिन्होंने गौड़ की अदम्य भावना और पत्रकारिता में उनके महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार किया। इस अवसर ने पत्रकारिता के क्षेत्र में ईमानदारी, नैतिकता और सत्य की खोज के महत्व की पुष्टि करते हुए क्षेत्र में इच्छुक पत्रकारों और पेशेवरों के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य किया।

भारतीय समाचार पत्र संघ, व्यापक पत्रकार समुदाय के साथ,  विपिन गौड़ को इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर हार्दिक बधाई देता है। ग्लोबल ह्यूमन पीस यूनिवर्सिटी से उनकी मानद डॉक्टरेट पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके असाधारण समर्पण और अमूल्य योगदान के लिए एक वसीयतनामा के रूप में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *