G-KBRGW2NTQN मासूम बच्चियों को मौत के घाट उतारने वाला बाप लखनऊ से गिरफ्तार – Devbhoomi Samvad

मासूम बच्चियों को मौत के घाट उतारने वाला बाप लखनऊ से गिरफ्तार

देहरादून। अपनी ही दो मासूम बच्चियों को गला घोंट कर मौत के घाट उतारने वाले कलयुगी बाप को डोईवाला पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है  आरोपित हत्या कर अपने गांव बिहार भागने की फिराक में था। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने आवश्यक कानूनी कार्रवाई की।

थाना डोईवाला पर 23 जून को सूचना मिली कि कांटा चौक के पास केशवपुरी बस्ती में एक घर में दो बालिकाओं के शव पड़े हैं। सम्भवत: किसी ने बालिकाओं की हत्या कर दी है।  सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर घर में दो बालिकाओं का शव पड़े थे। जिनकी पहचान  आंचल ( 3 वषर्) और अनुषा ( डेढ़ वषर्) पुत्री जितेन्द्र साहनी निवासी केशवपुरी बस्ती डोईवाला ( मूल निवासी ग्राम फजला थाना तारसराय दरभगां बिहार) के रूप मे हुई।
मौके पर मृत बालिकाओं की नानी आसु देवी पत्नी अशोक साहनी निवासी केशवपुरी बस्ती डोईवाला मौजूद थीं। उसने बताया कि 23 जून को उस के दामाद जितेन्द्र साहनी ने उसकी दोनों नातिन (अपनी ही बेटी) की हत्या कर शवों को छुपाने के आशय से कमरे में बन्द करके कहीं भाग गया है।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मृतक बच्चों के पिता जितेंद्र साहनी की तलाश शुरू की। सूचना मिली कि जितेंद्र साहनी डोईवाला से जनता एक्सप्रेस ट्रेन में अपने मूल गांव बिहार जाने के लिए बैठा है। इस सूचना पर गठित पुलिस टीम सडक मार्ग द्वारा जनता एक्सप्रेस ट्रेन का पीछा करते हुए एक टीम द्वारा ट्रेन का पीछा कर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने में सफलता मिली तथा दूसरी टीम लगातार सडक मार्ग से उक्त ट्रेन का पीछा करती रही। मुरादाबाद में जनरल बुग्गी के डिब्बों एवं स्लीपर क्लास के डिब्बों को चैक कर आरोपित की तलाश की गई। परन्तु आरोपित ट्रेन मे नहीं मिला। दूसरी पुलिस टीम जो कि ट्रेन का लगातार पीछा करते हुए चारबाग लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंची।

पुलिस को चौकिंग करता देख ट्रेन में छुपकर बैठा आरोपित भीड़ का फायदा उठाकर ट्रेन से उतरकर भागने लगा। चूंकि सीसीटीवी से प्राप्त फुटैज के आधार पर आरोपित की पहचान पुलिस टीम को थी, इस कारण पुलिस टीम ने आरोपित को पहचान लिया और चारबाग रेलवे स्टेशन लखनऊ पर आरोपित को पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *