G-KBRGW2NTQN राहुल और प्रियंका भी शामिल होंगे स्वाभिमान न्याय यात्रा में – Devbhoomi Samvad

राहुल और प्रियंका भी शामिल होंगे स्वाभिमान न्याय यात्रा में

चंपावत के गोलज्यू मंदिर से चकराता में हनोल के महासू देवता मंदिर तक होगी यात्रा
अग्निवीर योजना, अंकिता हत्याकांड कानून व्यवस्था आदि होंगे यात्रा के प्रमुख मुद्दे
देहरादून। भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर बरसात के बाद उत्तराखंड में स्वाभिमान न्याय यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे। 50 से 60 दिनों की यह यात्रा चंपावत के गोलज्यू मंदिर से चकराता में हनोल के महासू देवता मंदिर तक निकाली जाएगी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया कि इस यात्रा में 10 दिन के लिए राहुल गांधी भी शामिल होंगे और कुछ जगह प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। अभी यह यात्रा सितंबर महीने में प्रस्तावित है। करन माहरा ने कहा कि यात्रा में अग्निवीर योजना प्रमुख मुद्दा होगी क्योंकि उत्तराखंड कुमाऊं और गढ़वाल रेजीमेंट का घर है ,नागा रेजीमेंट गोरखा रेजीमेंट ने कई कीर्तिमान यहां स्थापित किए हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं आज इन सब के अस्तित्व पर भी संकट मंडरा रहा है।

महारा ने कहा कि भाजपा आज अगिवीर को लेकर बैकफुट पर है क्योंकि 54 युवाओं ने अग्निवीर की ट्रेनिंग बीच में छोड़ कर घर वापसी कर ली है।  माहरा ने कहा कि उत्तराखंड को यह गौरव हासिल है कि यहां के हर परिवार का लाल किसी न किसी रूप में राष्ट्र सेवा में समर्पित है ,ऐसे में जो प्रमुख राज्य हैं जो अग्निवीर योजना से प्रभावित हैं वहां निश्चित रूप से भाजपा को सबक सिखाने का और अपने टूटे हुए सपने,अपने आसुओं  का बदला लेने का काम उत्तराखंड का युवा करेगा।

यह विडंबना ही है केंद्र सरकार अपनी नीतियों या योजना पर जनता का विास जीत पाने में अक्षम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि भारत देश भाजपा की प्रयोगशाला नहीं है कि वह बिना तैयारी और होमवर्क किए हुए अपने बहुमत के दम  पर देश के ऊपर कोई  भी नीति और योजना थोपे और उसके बाद अपनी कमियों को सुधारने के लिए आए दिन उनमें संशोधन करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *