G-KBRGW2NTQN आसमानी आफत से बाल बाल बचे 4 परिवार , चार आवासीय भवन भूस्खलन से क्षतिग्रस्त सात मवेशी मलबे में जिंदा दफन – Devbhoomi Samvad

आसमानी आफत से बाल बाल बचे 4 परिवार , चार आवासीय भवन भूस्खलन से क्षतिग्रस्त सात मवेशी मलबे में जिंदा दफन

नई टिहरी/ घनसाली। टिहरी जनपद में देर रात से हुई मूसलाधार बारिश के कारण भिलंगना विकासखंड बुढ़ाकेदार थाती कठुड का दूरस्थ कोट गांव में आसमानी आफत से आवासीय भवनों के पीछे से भारी भूस्खलन होने से चार मकान मलवे की चपेट में आ गए जिससे दो मकान पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गए और दो घरों के छत में मलवा आने के कारण पूरी तरह से छतीग्रस्त हो गए है।

भूस्खलन के कारण ध्वस्त हुए भवनों के अंदर ग्रामीण गोपाल लाल और नंदलाल के सात मवेशी मलवे में जिंदा दफन हो गए गनीमत यह रही कि समय रहते मकानों में निवासरत परिवार के सभी लोगों ने भागकर अपनी जान बचा ली जिससे एक बड़ी अनहोनी होने से टल गई। सूचना मिलते ही आपदा राहत और बचाव दल सहित प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है।

हादसे की जानकारी देते हुए राजस्व उपनिक्षक गब्बर सिंह ने बताया कि ग्रामीण गोपाल लाल, देवदास व दो और ग्रामीणों को बहुत अधिक नुकसान हुआ हैै। दोनों के मकान ध्वस्त हो गए है। घर टूट जाने के कारण कमरे के अंदर बंधे सात पालतू पशुओं की भी मलबे में दबकर मौत हो गई है। साथ ही ग्रामीण सुंदर सिंह, उम्मेद सिंह के घरों में अत्यधिक मलवा आने के कारण इनके घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *