G-KBRGW2NTQN रुद्रप्रयाग विधासभा की 18 सड़कों के डामरीकरण के लिये 35 करोड़ स्वीकृत – Devbhoomi Samvad

रुद्रप्रयाग विधासभा की 18 सड़कों के डामरीकरण के लिये 35 करोड़ स्वीकृत

कई नये मोटरमागरें का भी होगा निर्माण
रुद्रप्रयाग। रुद्रपयाग विधासभा के अंतर्गत 18 सड़कों के डामरीकरण के लिये 35 करोड़ की स्वीकृति मिली है। सड़कों के डामरीकरण/अनुरक्षण एवं नवनिर्माण कायरें के लिए सभी सड़कों पर टेंडर प्रक्रिया गतिमान है। अगले 1 माह में सभी सड़कों पर निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने बताया कि 18 से ज्यादा सड़कों के डामरीकरण/अनुरक्षण एवं नव निर्माण की स्वी.ति प्रदान हुई है। सभी 18 सड़कों पर टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है। बरसात सीजन समाप्त होने के उपरांत अब अगले एक माह के भीतर सभी सड़कों के कार्य प्रारंभ किये जायेंगे। जिससे क्षेत्र वासियों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी। सड़कों की स्थिति बहुत ही खराब थी और जनता द्वारा निरन्तर डामरीकरण करने की मांग की जा रही थी। जिसमें से 8 सड़कें पीएमजीएसवाई के तहत निर्मित थी। जिनको की अब पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित किया गया है। जिन पर वन टाइम मेंटेनेंस के तहत डामरीकरण/अनुरक्षण के कार्य होंगे।

वही 6 नई सड़कों पर डामरीकरण के कार्य होंगे, जिनका निर्माण बहुत समय पहले हो चुका है एवं 4 नई सड़कों पर कटिंग के कार्य प्रारभ होंगे एवं नए गांव जो सड़क मार्ग से जुड़ने बाकी रह गए थे, उनको सड़क से जोड़ा जाएगा। सभी 18 सड़कों की स्वी.ति के उपरांत टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है। जल्द ही सितम्बर और अक्टूबर माह में सभी पर कार्य प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा की भाजपा की डबल इंजन की सरकार में निरन्तर कार्य धरातल पर चल रहे है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में जनता विकास के नाम पर वोट करेंगी और फिर प्रचण्ड बहुत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने बतया कि विकासखंड जखोली के अंतर्गत अंथोलि-सिलगावं-सकलाना मोटरमार्ग का डामरीकरण/अनुरक्षण (लम्बाई 22.45 किमी, लागत- 3.80 करोड़) विनोधार से स्यूर मोटरमार्ग का डामरीकरण/अनुरक्षण (लम्बाई 9किमी, लागत- 3.05 करोड़) सूर्यप्रयाग-मूसाढूंग मोटरमार्ग के सुमाड़ी से जैली तक डामरीकरण/अनुरक्षण का कार्य (लम्बाई 5.किमी लागत 73.लाख) रायडी से अरखुंड़ तक मोटरमार्ग का डामरीकरण/अनुरक्षण (लम्बाई-5.63 किमी, लागत 85.01 लाख) तिलवाडा सौंराखाल मोटरमार्ग का डामरीकरण/अनुरक्षण (लम्बाई 31.20 किमी, लागत 6.6 करोड़) विकासखंड अगस्तमुनि के अंतर्गत रुद्रप्रयाग-पोखरी मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई 35 किमी, लागत- 8.06 करोड़। रुद्रप्रयाग-चोपड़ा मोटरमार्ग का डामरीकरण ( लम्बाई-13.50 कीमी, लागत-3.22 करोड़) कोट-रणधार-बधाणी मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई 10 किमी, लागत- 2.51 करोड़)  तिमली-मरोड़ा-किरोडा मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई-2.5 किमी, लागत 2.16 करोड़) आश्रम से घरडा मखेत मोटरमार्ग का कोटि तक डामरीकरण (लम्बाई- 3.3 किमी, लागत 2.22 करोड़)  महाविद्यालय जखोली मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई 3.25 किमी, 2.17 करोड़। तलपंदेरा से क्वीलाखाल-सकलाना भरदार मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई 5. किमी, लागत 2.7 करोड़।

जैली-तैला-मरगावं मोटरमार्ग का डामरीकरण (लम्बाई 5. किमी, लागत 3.22 करोड़), जवाड़ी बाईपास से उत्तयासू तक सड़क डामरीकरण (लम्बाई 1 किमी, लागत 29 लाख) ममणी-उरोली से धनकुराली तक मोटर मार्ग का नवनिर्माण (लम्बाई 2.4 किमी लागत 84 लाख), विजयनगर-तैला मोटरमार्ग से स्वाडा तक मोटरमार्ग का निर्माण (लम्बाई 1 किमी, लागत 37 लाख), चौंरा गधेरे से घंघासू इंटर कॉलेज तक सड़क का नवनिर्माण और ग्राम पंचायत ललूड़ी के टेंडवाल तक मोटरमार्ग का नवनिर्माण का कार्य प्रमुख हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *