G-KBRGW2NTQN हर सनातनी को ‘ठगबंधन’ से सतर्क रहने की जरूरत : धामी – Devbhoomi Samvad

हर सनातनी को ‘ठगबंधन’ से सतर्क रहने की जरूरत : धामी

मध्यप्रदेश के खुरई  शिवराज-पुष्कर के रोड-शो में  धामी का बुलडोजर से पुष्प वष्रा से स्वागत
शिवराज ने की धामी की जमकर तारीफ, मुख्यमंत्री धामी ने इंडिया गठबंधन पर किया हमलादेहरादून। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि हर सनातनी को ‘ठगबंधनों’ से सतर्क रहने की आवश्यकता है और हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है, जो हमारे देश की एकता एवं अखंडता के लिए खतरा है। आज विपक्ष के नौसिखिया नेता सनातन को खत्म करने जैसी बेतुकी बातें कर रहे हैं। लेकिन, उन्हें नहीं मालूम कि जब बाबर, औरंगजेब जैसे क्रूर शासक सनातन को खत्म नहीं कर पाए तो फिर ये घमंडिया गठबंधन के घमंडिया नेता क्या चीज हैं।

धामी व मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का खुरई विस क्षेत्र में रोड-शो के दौरानबुलडोजर से पुष्पवष्रा कर स्वागत किया गया। जनसभा में सीएम शिवराज चौहान ने सीएम धामी की जमकर  तारीफ की। उन्होंने कहा कि धामी ने देवभूमि की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल कर रख दी है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि  उन्हें एक बात समझ में नहीं आती कि इन्होंने भले ही अपना नाम ’’इंडिया’’ रख लिया हो परन्तु इन्हें ’’भारत’’ नाम से आखिर चिढ़ क्यूं है। इन्हें सनातन धर्म और संस्कृति से चिढ़ क्यों है, इन्हें राष्ट्रवाद से चिढ़ क्यों है। इन्हें वंदे मातरम ओर भारत माता की जय बोलने से चिढ़ क्यों है। यह इसलिए है, क्योंकि इनके मूल में ही, न कभी देशभक्ति थी, न है और न रहेगी, क्योंकि इन्होंने हमेशा तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया।

कमलनाथ और दिग्विजय पर बरसे
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 में झूठ बोलकर मध्यप्रदेश में सरकार बनाई कि दस दिन में हम किसानों का ऋण माफ कर देंगे, युवाओं को रोजगार भत्ता देंगे और महिलाओं से जो वादे किए उन्हें पूरे करेंगे, लेकिन उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। मात्र 15 महीनें की छोटे से समय में ही कमलनाथ ने सबसे भ्रष्ट सरकार बनाई जिसमें, घूस और रितखोरी के अलावा किसी ओर मुददे पर ध्यान नहीं दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह हिन्दुओं को आतंकवादी घोषित करने में फस्र्ट रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की बंटाधार सरकार ने राज्य के बजट को 23 हजार करोड़ पर छोड़ दिया था, जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 3.14 लाख करोड़ तक पहुंचाया है। इस दौरान मध्य प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय में दस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

यूसीसी, लैंड जिहाद, धर्मातरण कानून को बनाया मुद्दा
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उत्तराखंड में जल्द  समान नागरिक आचार संहिता को लागू करने जा रहे हैं। जिसका ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है और वह दावे से कह सकते हैं कि मप्र में भाजपा सरकार बनने के बाद यहां भी समान नागरिक आचार संहिता लागू करने का कार्य अवश्य किया जाएगा। उत्तराखंड में लैंड जिहाद के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करते हुए 483 अवैध मजारों को ध्वस्त कर करीब 33 सौ एकड़ सरकारी जमीन मुक्त करवाई गई है। धमार्ंतरण रोकने के लिए सख्त कानून बनाया है, वहीं परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए भी भारत का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून बनाया है।

शिवराज हैं असली मामा
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि 16 सितंबर उनके जन्म दिन के मौके पर वह जब बच्चों के बीच कार्यक्रम में थे तो बच्चे उन्हें धामी मामा कहकर संबोधित कर रहे थे, लेकिन उन्होंने उनसे कहा कि बच्चों , असली मामा वह नहीं, असली मामा तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *